बाड़मेर में 75 किमी. तक निकलेगी कांग्रेस की 'गौरव यात्रा', नंगे पांव चले विधायक, कहा अपने प्रण पर कायम हूं
Advertisement

बाड़मेर में 75 किमी. तक निकलेगी कांग्रेस की 'गौरव यात्रा', नंगे पांव चले विधायक, कहा अपने प्रण पर कायम हूं

 कांग्रेस बाड़मेर जिले में 75 किलोमीटर की गौरव पैदल यात्रा हर विधानसभा में निकाल रही है. गुड़ामालानी और सिवाना विधानसभा में हुई गौरव यात्रा में पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भी शामिल हुए थे.

जिले में कांग्रेस 75 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकाल रही है.

सिवाना: कांग्रेस बाड़मेर में भारत जोड़ो अभियान के तहत गौरव यात्रा निकाल रही है. इस यात्रा से कांग्रेस विधायक चर्चा में है. वजह विधायक तिरंगा लिए गौरव यात्रा में पैदल नंगे पैर चलाना है. साथ में चलने वाले हर एक कार्यकर्ता की नजर विधायक मदन प्रजापत की ओर है. तपी सड़क पर एक-दो किलोमीटर नहीं 8-10 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं. लोग फूल बरसा कर स्वागत भी करते नजर आ रहे हैं. विधायक बोले बालोतरा जिला बनाने को लेकर मैंने प्रण लिया था. मेरे प्रण पर आज भी कायम हूं. भीषण गर्मी निकाल गई अब तो बारिश का मौसम है. मेरे कार्यकर्ता और छत्तीस कौम के आशीर्वाद से मुझे कोई कठिनाई नहीं होती है.

दरअसल कांग्रेस बाड़मेर जिले में 75 किलोमीटर की गौरव पैदल यात्रा हर विधानसभा में निकाल रही है. गुड़ामालानी और सिवाना विधानसभा में हुई गौरव यात्रा में पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भी शामिल हुए थे. दोनों विधानसभा में गौरव यात्रा में वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी के साथ पचपदरा विधायक मदन प्रजापत नंगे पैर तिरंगा लेकर चल रहे है. विधायक पैदल चलता देखकर हर कोई उनके पैर की तरफ देख रहा था. गौरव यात्रा में लोगों के बीच में चर्चा का विषय बन गया.

जिले में कांग्रेस 75 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकाल रही है. अब तक तीन विधानसभा में निकाल चुकी है ये गौरव यात्रा. एमएलए मदन प्रजापत हाथ में तिरंगा लिए नंगे पैर तपी सड़क पर चल रहे थे. इस दौरान गौरव यात्रा का महिलाओं और लोगों ने स्वागत भी किया. गर्मी व उमस ने भी सबके पसीने छुड़ा दिए थे. एमएलए ने बजट सत्र में विधानसभा में प्रण लिया था कि इस बजट में अगर बालोतरा जिला नहीं बनता है तो मैं बालोतरा जिला नहीं बनने तक जूतें नहीं पहनूंगा. बजट भाषण में सीएम द्वारा जिला नहीं बनाने के बाद विधानसभा के बाहर ही जूतें खोल दिए थे.

कोई कठिनाई नहीं महसूस होती
विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि मुझे प्रण लिए करीब 6 माह हो गए हैं. इसमें तपती गर्मी तो चली गई. अब बारिश चल रही है. मुझे मेरे कार्यकर्ताओं और छत्तीस कौम के आशीर्वाद से कोई कठिनाई महसूस नहीं होती है. कमेटी बन गई है और रिपोर्ट भी सरकार तक पहुंच गई है. बालोतरा जिला बने यही मेरा प्रण है, मुझे उम्मीद है कि सीएम अशोक गहलोत जल्दी घोषणा कर देंगे. गौरतलब है कि मदन प्रजापत को जूते पहनने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से लेकर मंत्री और कार्यकर्ता बोल चुके हैं. लेकिन विधायक अपने प्रण पर अडिंग हैं.

देश कमजोर हो रहा है
एक सवाल के जवाब में एमएलए मदन प्रजापत ने कहा कि यह पूरे देश में गौरव यात्रा निकल रही है. कांग्रेस ने हमेशा संघर्ष किया है. देश को आजाद कराने में बलिदान, कुर्बानी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दी है. आजादी के बाद भी देश को कांग्रेस ने ही सब कुछ दिया है. इन 7-8 सालों में हिंदू-मुस्लिम और पाकिस्तान के नाम पर सरकार बनाना आसान है, लेकिन सरकार चलाना इनके हाथ में नहीं है. देश निरंतर कमजोर हो रहा है.

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड: 12 हजार बच्चों ने एक साथ हाथों में तिरंगा लेकर गाए सामूहिक देशभक्ति के गीत

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

 

Trending news