Tonk में कोरोना विस्फोट, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित Todaraisingh का Kalyanpura गांव
Advertisement

Tonk में कोरोना विस्फोट, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित Todaraisingh का Kalyanpura गांव

चिकित्सा विभाग द्वारा सभी संक्रमितों को अपने अपने घरों में आइसोलेशन में रखकर उपचार शुरू किया गया है जबकि पूर्व में की गई सैंपलिंग में से अभी भी रिपोर्ट आना बाकी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Tonk: जिले के टोडारायसिंह उपखंड (Todaraisingh Subdivision) के कल्याणपुरा गांव (Kalyanpura Village) में पहली बार 3 लोगों के संक्रमित होने के बाद जारी लापरवाही के बीच संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है. यह संख्या 48 हो जाने पर प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवागमन को प्रतिबंधित किया है.

यह भी पढ़ें- Tonk की सड़कों पर Weekend Lockdown का असर, सब तरफ छाया सन्नाटा

 

चिकित्सा विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, गांव में पहली बार 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर जब संक्रमितों के परिजनों की सैंपलिंग की गई तो 14 लोगों के ओर संक्रमित होने की पुष्टि हुई तथा संख्या बढ़कर 17 हो गई. उसके बाद उपखंड अधिकारी रूबी अंसार ने गत मंगलवार को गांव का दौरा कर चिकित्सा विभाग की टीम को आदेशित करने पर 113 लोगों की सैंपलिंग की गई तथा गांव को प्रशासन द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर आर्थिक, व्यवसायिक व परिवहन गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया.

यह भी पढ़ें- Bhilwara Covid-19: Sanitization के लिए सड़कों पर उतरी नगर परिषद की दमकलें

लेकिन इस बीच 31 लोगों की रिपोर्ट फिर से कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने पर यह संख्या जब बढ़कर 48 हो गई तो गुरुवार की शाम तहसीलदार मनमोहन गुप्ता ने बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डिन्डोरिया के साथ गांव का फिर से दौरा कर देर शाम को ही समूचे गांव को नगरपालिका की अग्निशमन से रासायनिक का छिड़काव कराया. रातों-रात बैरिकेट्स लगाकर गांव में प्रवेश के सभी रास्तों को रोक दिया गया.

ऐसे में चिकित्सा विभाग द्वारा सभी संक्रमितों को अपने अपने घरों में आइसोलेशन में रखकर उपचार शुरू किया गया है जबकि पूर्व में की गई सैंपलिंग में से अभी भी रिपोर्ट आना बाकी है.

Reporter- Purushottam Joshi 

 

Trending news