अजमेर: पुष्कर सरोवर में फिर तैरता मिला शव, 1 माह ने 4 ने गंवाई जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1138033

अजमेर: पुष्कर सरोवर में फिर तैरता मिला शव, 1 माह ने 4 ने गंवाई जान

बीते 1 महीने में सरोवर में डूबने से मौत के 4 मामले सामने आए हैं. जिसमें एक गहरे पानी में चले जाने के कारण मौत का मामला है तो वहीं तीन आत्महत्या से जुड़े मामले सामने आए हैं. 

पुष्कर सरोवर में फिर तैरता मिला शव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुष्कर: हिंदू आस्था के सबसे पुरातन तीर्थ पुष्कर सरोवर में दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु सरोवर में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना करने आते हैं. वहीं, पुष्कर सरोवर इन दिनों आत्माहत्या के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है. बीते 1 महीने में सरोवर में डूबने से मौत के 4 मामले सामने आए हैं. जिसमें एक गहरे पानी में चले जाने के कारण मौत का मामला है तो वहीं तीन आत्महत्या से जुड़े मामले सामने आए हैं. 

ताजा मामला पुष्कर सरोवर के जयपुर घाट का है. जहां सरोवर में लाश तैरती दिखाई देने की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया. पुरोहितों की सूचना पर पहुंची पुष्कर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने शव सरोवर से बाहर निकाला. पुष्कर थाने के एसआई श्रवण सिंह ने बताया कि मौके पर सरोवर में अज्ञात युवक का शव तैरता नजर आया. आसपास तलाशी करने पर सरोवर की सीढ़ियों पर कपड़े और चप्पल मिली. कपड़ों की तलाश करने पर उक्त व्यक्ति का आधार कार्ड, नगदी, और मोबाइल फोन मिला.

उन्होंने कहा कि आधार कार्ड के जरिए उक्त व्यक्ति की शिनाख्तगी की गई है. जानकारी के अनुसार ज्योति नगर विस्तार, भीलवाड़ा निवासी,37 वर्षीय विजय कुमार जेसवानी पुत्र मोहन दास जेसवानी के रूप में पहचान हुई है. इसके आधार पर परिजनों को मामले की सूचना देकर मृतक का शव राजकीय हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मामले में जांच की जा रही है. 

गौरतलब है कि पुष्कर सरोवर से शव निकलने का यह बीते 1 महीने में चौथा और 12 घंटों में दूसरा मामला है. 1 महीने में चार मौतें सरोवर में डूबने के कारण होने से कस्बे में चिंता का माहौल है. स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने प्रशासन से इन मौतों की रोकथाम के लिए सरोवर किनारे लाल झंडी लगाकर गहराई के संबंध में निर्देश प्रदर्शित करने और घाटों की सीढ़ियों पर जंजीर लगाकर गहरे पानी में जाने से रोकने का प्रबंध करने की मांग उठाई है.

(इनपुट-मनवीर सिंह)

Trending news