राजकीय सामान्य चिकित्सालय का चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया सघन निरीक्षण, बेहतर सेवाओं के लिए निर्देश दिए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1198262

राजकीय सामान्य चिकित्सालय का चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया सघन निरीक्षण, बेहतर सेवाओं के लिए निर्देश दिए

 नसीराबाद राजकीय सामान्य चिकित्सालय का चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह ने सघन निरीक्षण किया और उसके बाद विधायक रामस्वरूप लांबा की मौजूदगी में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित करके चिकित्सालय में बेहतर सेवाएं देने के प्रस्तावों पर निर्णय लिए. चिकित्सा विभाग में नौकरी को मानवता की सेवा बताई.

संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह ने सघन निरीक्षण किया

Nasirabad: नसीराबाद राजकीय सामान्य चिकित्सालय का चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह ने सघन निरीक्षण किया और उसके बाद विधायक रामस्वरूप लांबा की मौजूदगी में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित करके चिकित्सालय में बेहतर सेवाएं देने के प्रस्तावों पर निर्णय लिए. चिकित्सा विभाग में नौकरी को मानवता की सेवा बताई.

चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह को चिकित्सालय प्रभारी डॉ विनय कपूर ने चिकित्सालय का सघन निरीक्षण कराया. इस मौके पर उन्होंने ओपीडी, निशुल्क दवा केंद्र, एक्सरे, लैब, वार्ड, प्रसूति गृह, स्टोर का सघन निरीक्षण किया. मौके पर ही उन्होंने संबंधित चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए. संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को कहा कि रोगी को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराना कोई नौकरी नहीं बल्कि सेवा और मानवता है. 

चिकित्सा महकमे में उन्हीं व्यक्तियों को सेवा का अवसर मिलता है जोकि सेवा कार्य में भूमिका निभाते हैं. प्रयोगशाला में आधुनिकतम मशीनों का निरीक्षण करके उनकी कार्यप्रणाली और रखरखाव के बारे में भी विस्तृत से चर्चा की गई. राजकीय सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने चिकित्सालय की व्यवस्थाओं और चिकित्सालय प्रभारी डॉ विनय कपूर के कुशल नेतृत्व पर संतोष व्यक्त किया. 

यह भी पढ़ें : बिगड़ते सामाजिक ताने-बाने को मजबूत बनाने के लिए की गई पहल, सभी कर रहे तारीफ

नसीराबाद के राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह, विधायक रामस्वरूप लांबा, एमआरएस सदस्य वैभव तेला, एमआरएस सचिव डॉ विनय कपूर, डॉक्टर पुष्पेंद्र प्रभाकर, डॉक्टर नीरज नागर सहित चिकित्सक और चिकित्सालयकर्मी मौजूद रहे. बैठक आरंभ करने से पूर्व विधायक रामस्वरूप लांबा ने इस चिकित्सालय को विधायक कोष से आवश्यक उपकरणों के साथ 16 सीसी कैमरे भेंट करने पर चिकित्सालय प्रशासन ने उनका आभार जताया. 

चिकित्सालय के मुख्य पर वाहनों का जमावड़ा होने से चिकित्सालय में आवागमन की परेशानी को देखते हुए विधायक रामस्वरूप लांबा ने चिकित्सालय के मुख्य द्वार के पास छावनी परिषद ने खंबे लगवाने का आश्वासन दिया. इस मौके पर गायनिक विभाग में प्रसुताओं की सुविधा के लिए एलुमिनियम पार्टीशन पर व्यय की गई राशि का अनुमोदन किया गया.

इस साल में विभिन्न कार्य लैब रिएजेंट खरीदने, वस्त्र धुलाई, साफ.सफाई, स्टेशनरी, मुद्रण सामग्री, एक्सरे फिल्म, बिजली सामग्री, सेनेटरी फिटिंग खरीदने के लिए खुली निविदाएं आमंत्रित करने की सहमति दी गई. समाजसेवी प्रवीणचंद गदिया और युवा कांग्रेसी नेता प्रशांत मेहरा ने संयुक्त निदेशक इंद्रजीत सिंह को बताया कि सोनोग्राफी विशेषज्ञ नहीं होने के कारण सोनोग्राफी मशीन शोपीस बनी हुई है. और रोगियों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. उन्होंने चिकित्सालय में विशेषज्ञों के रिक्त पड़े पदों पर शीघ्र नियुक्ति करवाकर रोगियों को राहत दिलाने की मांग की

 

Trending news