Rajasthan Live News: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 4 सीटों पर तय किए कैंडिडेट्स के नाम, नागौर से हनुमान बेनीवाल लड़ेंगे चुनाव,पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan Live News: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 4 सीटों पर तय किए कैंडिडेट्स के नाम, नागौर से हनुमान बेनीवाल लड़ेंगे चुनाव,पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 25 March 2024: आज पूरे देश में होली की धूम मची हुई हुई है. चारों तरफ फाग गीत गाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने आवास पर होली मनाएंगे. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 25 March 2024: राजस्थान के सभी जिलों में बड़ी ही धूम और उत्साह के साथ होली मनाई जा रही है. अलग-अलग जिलों में विधिवत होलिका दहन हुआ. राजस्थान की राजधानी जयपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने नए चेहरे को मैदान में उतारा है. पार्टी ने इस सीट के लिए महिला कैंडिडेट को चुनाव किया है. जयपुर शहर लोकसभा सीट से पार्टी ने मंजू शर्मा को मैदान में उतारा है. राजस्थान की सभी खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहें ZEE Rajasthan Live Blog.

 

25 March 2024
21:09 PM

चूरू लोकसभा चुनाव 2024-  भाजपा प्रत्याशी का नामांकन कल, 
भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया कल  भरेंगे नामांकन 
आमसभा और विशाल जुलूस के साथ करेंगे नामांकन दाखिल,
 भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ सहित कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

19:20 PM

सीकर- सीएम भजन लालनशर्मा कल सीकर आएंगे
 हेलीकॉप्टर से आएंगे सीकर 
भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के नामांकन समारोह में होंगे शामिल 
भाजपा के नेता भी रहेंगे मौजूद

18:05 PM

कोटा के परवन नदी में 3 बच्चों के डूबने से जुड़ी खबर पर अपडेट है. मृतक बच्चों की उम्र 6 साल,8 साल और 11 साल बताई जा रही है. मृतक बच्चों के शव निकालने में सफलता मिली है. DSP नरेंद्र रैगर और बापावर थाना SHO मौके पर हैं. खेलते-खेलते दूर जंगल में पहुंचे थे बच्चे. अचानक हादसे में परवन नदी में डूब गए.

17:12 PM

Breaking News: कोटा के मोईकलां से बड़ी खबर है. परवन नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई है. दो बालक व एक बालिका की हुई है मौत. बपावर पुलिस मौके पर पहुंची है. मृतक तीनों बच्चों के शव नदी से बाहर निकाले गए.

 

17:05 PM

 सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम जैसलमेर पहुंचें.होटल फ़ोर्ट राजवाड़ा पहुंचने पर सिंगापुर के राष्ट्रपति का जिला कलेक्टर प्रतापसिंह नाथावत,पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने अगुवाई की है.होटल MD विनय गोखला ने राष्ट्रपति का स्वाग किया.राष्ट्रपति चार दिवस की यात्रा पर अपने परिवार के साथ आए हैं. जैसलमेर घूमने,होटल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,राष्ट्रपति कल जैसलमेर फ़ोर्ट व हवेलिओं का करेंगे भृमण.

16:40 PM

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव 2024: भीलवाड़ा लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है.डॉ. दामोदर गुर्जर होंगे भीलवाड़ा से उम्मीदवार. लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित. जयपुर में देव मेडिकल कॉलेज एंड एज्युकेशन ग्रुप के चेयरमैन हैं गुर्जर. राजस्थान पुलिस में थाना प्रभारी के रूप के दे चुके से अपनी सेवाएं. देवनारायण बोर्ड के पूर्व सदस्य भी रहे हैं गुर्जर.

16:37 PM

राजसमंद लोकसभा चुनाव 2024: राजसमंद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी किया घोषित. सुदर्शन सिंह रावत होंगे राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार.

16:21 PM

श्रीगंगानगर से बड़ी खबर है, भाजपा द्वारा प्रियंका बलान को टिकट देने पर विरोध शुरु हो गया है. प्रियंका बलान को प्रत्याक्षी बनाने पर विरोध पर उतरे दलित समाज के लोग. सोशल मीडिया पर विरोध का वीडियो वायरल हो रहा है, समस्त अनुसूची जाति वर्ग प्रियंका बलान के है विरोध में, दलित समाज ने प्रियंका बलान को टिकट देने पर आपत्ति जताई है,

एससी वर्ग का कहना-आरक्षण से खिलवाड़ नहीं बर्दाश्त करेगा दलित समाज,कहां - बीजेपी द्वारा आरक्षण समाप्त करने की जा रही साजिश,मोदी तुझसे बैर नहीं,प्रियंका तेरी खैर नहीं-दलित समाज का नारा, भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बलान को संसद में नहीं भेज सकती BJP-एससी समाज, भाजपा प्रत्याशी के नाम के लगे मुर्दाबाद के नारे,अंतर्जातीय विवाह के बाद रिजर्व सीट पर प्रियंका बलान को प्रत्याशी बनाने का विरोध.

 

16:06 PM

Breaking news: कांग्रेस ने राजस्थान की 4 सीटों पर तय किए प्रत्याशियों के नाम. अजमेर से रामचंद्र चौधरी ,राजसमंद से सुदर्शन रावत,भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर और कोटा से प्रहलाद गुंजल को प्रत्याशी बनाया है.

 

 

15:20 PM

Breaking news: नागौर लोक सभा क्षेत्र से आरएलपी व कांग्रेस पार्टी (I.N.D.I.A) का संयुक्त उम्मीदवार बनने के बाद प्रथम बार कल दिनांक 26/03/2024 (मंगलवार) को RLP व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस परिवार के सदस्यों के साथ नागौर संसदीय क्षेत्र में आने का कार्यक्रम रहेगा - 

 

 

13:04 PM

Jaipur News: जयपुर एयरपोर्ट का जलवा कायम.देश के बिजीएस्ट एयरपोर्ट की सूची में 12वें नंबर पर है. गुवाहाटी एयरपोर्ट से आगे रहा जयपुर. रोज औसतन 65 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है. फरवरी में कुल 3776 फ्लाइट्स का हुआ आवागमन. हालांकि जनवरी की तुलना में घटे 26 हजार यात्री. जनवरी में थे 5.05 लाख, फरवरी में 4.79 लाख यात्री. मार्च 2024 में यात्रीभार 5 लाख रहने का अनुमान.

12:11 PM

Jodhpur News:  पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर पहुंचे हैं. बड़ी बहन विमला देवी के निधन के बाद पहली होली पर्व पर परिवार के साथ लालसागर में है, पूर्व मुख्यमंत्री समाज बंधओं के साथ कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे.आज जोधपुर में रहने का है कार्यक्रम, मंगलवार को जालौर जाने का है कार्यक्रम.

12:06 PM

Churu News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की होली,राजेंद्र राठौड़ अपने निवास पर मना रहे हैं धुलंडी, राठौड़ निवास पर लोगों का लगा है तांता, एक दूसरे का मुंह मीठा कर लगा रहें हैं रंग व गुलाल, राठौड़ भी अपने समर्थकों को गुलाल लगाकर मना रहे हैं धुलंडी. राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं, राठौड़ ने फाल्गुनी धमाल पर लगाए ठुंमके.राठौड़ ने कहा आओ सब मिलकर मोदी जी के सपनों का हिंदुस्तान बनाने में योगदान करें,जिलाध्यक्ष बसंतशर्मा,चन्द्राराम गुरी सहित कई भाजपाई मौजूद.

 

09:22 AM

जयपुर
देवदर्शन के साथ जयपुरराइट्स की दिन की शुरुआत. प्रभु को गुलाल अर्पित कर मनाया होली का पर्व. गोविंददेवजी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब. कई दिन से अनूठे आयोजन फागोत्सव के चल रहे. मंदिर में धुलंडी के दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. मोतीडूंगरी मंदिर में भी श्रीगणेश को अर्पित की गुलाल.

 

09:20 AM

होली आई रंगों की बहार लाई. पर्यटन विभाग की ओर से धुलंडी फेस्ट का आयोजन. बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी रंगों की होली खेलेंगे. डीजे की धुन पर विदेशी सैलानी एक दूसरे के रंग लगाएंगे और झूमेंगे.  मनोरंजन के लिए लोक कलाकारों द्वारा लोक गीतों पर प्रस्तुतियां सुबह 10:00 बजे से 1:00 बजे तक खासा कोठी में कार्यक्रम.

 

09:19 AM

सागवाड़ा (डूंगरपुर) - जिले में धुलंडी की धूम कोकापुर में अनूठी परंपरा का किया गया निर्वहन. होलिका दहन के बाद अंगारों पर चले ग्रामीण. गांव की खुशहाली की ग्रामीणों ने की कामना. परंपरा के निर्वहन से गांव में नहीं आती कोई विपदा ऐसी मान्यता.

 

09:17 AM

राजस्थान की राजधानी जयपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने नए चेहरे को मैदान में उतारा है. पार्टी ने इस सीट के लिए महिला कैंडिडेट को चुनाव किया है. जयपुर शहर लोकसभा सीट से पार्टी ने मंजू शर्मा को मैदान में उतारा है. टिकट का ऐलान होते ही पुरानी बस्ती पहुंची मंजू शर्मा.

07:00 AM

राजस्थान की राजधानी जयपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने नए चेहरे को मैदान में उतारा है. पार्टी ने इस सीट के लिए महिला कैंडिडेट को चुनाव किया है. जयपुर शहर लोकसभा सीट से पार्टी ने मंजू शर्मा को मैदान में उतारा है. टिकट का ऐलान होते ही पुरानी बस्ती पहुंची मंजू शर्मा.

06:59 AM

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में रविवार को होलिका दहन किया. राजभवन में इस बार पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत गोकाष्ठ से होलिका दहन किया गया. 

 

06:58 AM
सीएम भजन लाल शर्मा मनायेंगे होली.
ओटीएस स्थित सीएम आवास पर होगा आयोजन.
प्रदेश भर के लोग सीएम भजनलाल शर्मा संग खेलेंगे होली.
सुबह 9 से 1 बजे तक होगा आयोजन.
06:57 AM
राजसमंद लोकसभा चुनाव 2024
राजसमंद से भाजपा की उम्मीदवार होंगी महिमा सिंह,
नाथद्वारा से भाजपा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं महिमा सिंह,
जयपुर के पूर्व राज परिवार की सदस्य के बाद अब मेवाड़ के पूर्व राज परिवार की बहू को दिया मौका.
06:55 AM
चौमूं में आतिशबाजी के दौरान एक युवक घायल.
घायल युवक को फायर ब्रिगेड की गाड़ी से पहुंचाया अस्पताल.
होलिका दहन से पहले की जा रही थी आतिशबाजी.
पटाखों की आतिशबाजी के दौरान घायल हुआ युवक.
रेनवाल रोड पावर हाउस के पास होलिका दहन स्थल की घटना.
एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारण फायर ब्रिगेड से घायल को ले जाया गया अस्पताल.
06:53 AM

टोंक जिले भर में बड़ी धूमधाम से हुआ होलिका दहन. शहर में भी जगह जगह हुआ होलिका दहन. विधिवत पूजा अर्चना के बाद किया होलिका दहन. एक-दूसरे को होली की दी शुभकामनाएं. महिलाओं ने गाए मंगल गीत.

Trending news