Rajasthan Live News: कांग्रेस नेता सुनील शर्मा का शशि थरूर पर बड़ा हमला,कहा- छोड़नी चाहिए उम्मीदवारी,पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Rajasthan Live News: कांग्रेस नेता सुनील शर्मा का शशि थरूर पर बड़ा हमला,कहा- छोड़नी चाहिए उम्मीदवारी,पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan live News, 26 March 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए बेहद अहम है. एक तरफ आज जहां बीजेपी राजस्थान की शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है, तो दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राजस्थान की हर खबर से रूबरू रहने के लिए पढ़ते रहें ZEE Rajasthan Live Blog.

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 26 March 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है. आज  राजस्थान पुलिस होली का त्योहार मनाएगी. बीजेपी आज राजस्थान की शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. सीएम भजन लालनशर्मा आज सीकर आएंगे. प्रदेश की हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहें ZEE Rajasthan Live Blog.

 

26 March 2024
19:18 PM

भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह की नामांकन सभा कल 
सुबह 10 बजे से नामांकन सभा का होगा आयोजन
 जयपुर के वैशाली नगर गांधीपथ के जानकी पैराडाइज परिसर में होगा आयोजन
 डिप्टी CM सहित कई पार्टी के दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद
 जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हैं राव राजेंद्र सिंह 
मीडिया प्रभारी और भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष बीएस बेनीवाल ने दी जानकारी

17:08 PM

Jaipur: कांग्रेस नेता सुनील शर्मा का शशि थरूर पर बड़ा हमला.कहा-शशि थरूर को अब लोकसभा की उम्मीदवारी छोड़नी चाहिए.
राजस्थान के बड़े नेता मेरे खिलाफ षड्यंत्र में शामिल हैं.वामपंथी विचारधारा के लोग ही कर रहे कांग्रेस पार्टी का नुकसान.मेरे खिलाफ कांग्रेस पार्टी के ही लोगों ने किए फर्जी ट्वीट.मैं आरोपी पत्रकार और नेताओं, राजनैतिक लोगों के खिलाफ दर्ज करवाऊंगा मुकदमा.मेरे खिलाफ फर्जी षड्यंत्र रचने वालों के खिलाफ दर्ज करवाऊंगा मुकदमा.

 

17:02 PM

Sikar News: सीकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सीकर में सभा की है. गहलोत बोले-आगे चुनाव भी होंगे या नहीं पता नहीं. जुमलो की सरकार है, भाजपा की सरकार.झूठ फैलाया गया. भाजपाई ने प्रधानमन्त्री पर तंज कसा. अजीबोगरीब बॉडी लैंग्वेज है, मोदी जी की देश में हालात अच्छे नहीं है, हमारी सरकार ने आमजन के उत्थान किया. हमने 25 लाख का बीमा किया. हमने अंग्रेजी स्कूल खोली. 300 कॉलेज खोले. काम में हमने कोई कमी नहीं रखी, सबकुछ किया लेकिन भाजपाईयों ने झूठ फैलाया.

इसलिए सरकार नहीं आई. आज लोग सोच रहे हैं की आगे चुनाव होंगे या नहीं. हालत बहुत खराब हैं, चुनौती से लड़ने के लिए इंडिया गठबंधन बना है. एजेंसी का दुरूपयोग हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खुलासा हुआ चंदे के खेल का. बेरोजगारी भयंकर है, राहुल गांधी यात्रा निकाल रहे हैं, महंगाई चरम पर है.

17:01 PM

Rajasthan News: सीएम भजन लाल शर्मा ने सीकर में बड़ी जनसभा को संबोधित किया है. सीएम ने कहा कि 21 जिले ईआरसीपी से जुड़ने वाले हैं, यमुना जल समझौता पर कांग्रेस ने कभी भी पत्र नहीं लिखा , पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत ने 1994 में किया था नागौर को भी पानी आयेगा. सीएम भजनलाल शर्मा ने चौधरी चरणसिंह को किया याद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दर्द देखा है , गरीबी देखी है आज 70 साल के बाद भी गांव में शिक्षा का आभाव है.

चिकित्सा का आभाव है , सड़कों का आभाव है, आने वाला समय आपका है, एक-एक वोट आपका है. हम जो कहते हैं, वो करते हैं. सरकार आते ही धारा 370 को भी हटाया, राम मंदिर भी बनाया. संस्कृति के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे हैं तीर्थ स्थलों को सुंदर बनाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया. देश में 2014 से अर्थव्यवस्था 11 वें स्थान पर थी और अभी 5 वें स्थान पर है.

 

 

15:08 PM

भाजपा की छठी लिस्ट जारी, राजस्थान के 2 सीटो पर की प्रत्याशियों की घोषणा,दौसा से कैन्यालाल मीणा और करौली धौलपुर से इंदु जाटव को मिला टिकिट.दौसा से कन्हैयाला मीणा का नाम है, पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा को  प्रत्याशी बनाया है, किरोड़ी और जसकौर के संघर्ष में कन्हैया ने बाजी मारी है. साल 2018 में भी लड़ा था विधायक का चुनाव.

 

15:02 PM

Sikar News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत सीकर पहुंच चुके हैं.इस बीच पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक राजेंद्र पारीक ने स्वागत किया. अशोक गहलोत जनसभा स्थल पर पहुंचे तो लोगों में उत्साह देखने को मिला.गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम के समर्थन में आयोजित हो रही है ये सभा. माकपा नेता वृंदा करात,विधायक हाकिम अली विधायक शिखा मील, विधायक सुरेश मोदी पूर्व विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत पूर्व विधायक महादेव सिंह खंडेला बलवान पुनिया रमेश खंडेलवाल पी एस जाट पूर्व विधायक पेमा राम सभापति जीवन खां आरसी चौधरी आर एलपी नेता मनीष चौधरी, कांग्रेस नेता अभिषेक चौधरी और अविनाश गहलोत सहित गठबंधन के नेता मौजूद रहे.

 

14:41 PM

Sikar News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत सीकर पहुंच चुके हैं.इस बीच पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक राजेंद्र पारीक ने स्वागत किया. अशोक गहलोत जनसभा स्थल पर पहुंचे तो लोगों में उत्साह देखने को मिला.गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम के समर्थन में आयोजित हो रही है ये सभा. माकपा नेता वृंदा करात,विधायक हाकिम अली विधायक शिखा मील, विधायक सुरेश मोदी पूर्व विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत पूर्व विधायक महादेव सिंह खंडेला बलवान पुनिया रमेश खंडेलवाल पीएस जाट पूर्व विधायक पेमा राम सभापति जीवन खां आरसी चौधरी आर एलपी नेता मनीष चौधरी, कांग्रेस नेता अभिषेक चौधरी और अविनाश गहलोत सहित गठबंधन के नेता मौजूद रहे.

 

13:52 PM

Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कुछ देर में पहुंचेंगे नागौर पशु प्रदर्शनी स्थल पर. नामांकन सभा को संबोधित करेंगे. नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ.ज्योति मिर्धा,किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी,मंत्री विजय सिंह,मंत्री मंजू बाघमार ,राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत मंच पर मौजूद हैं. 

 

13:01 PM

Rajasthan bjp: बीजेपी की  प्रदेश चुनाव प्रबंधन की बैठक खत्म हो गई है. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्र बुद्धे ने बैठक ली है. लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई विभिन्न रणनीति. माइक्रो मैनेजमेंट के आधार पर लड़ा जाएगा चुनाव. प्रचार को गति देने से लेकर वोटर्स से सीधा संपर्क. विनय सहस्त्र बुद्धे ने कहा-25 में से 25 सीटों पर कमल खिलाकर मोदी की झोली में डालेंगे. राजस्थान में कोई विरोध नहीं है, सभी सीटों पर जीतेंगे.

12:57 PM

Breaking news: राजस्थान में बीजेपी के 22 प्रत्याशी हुए घोषित, 3 का इंतजार है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी बोले- जल्द होंगे नाम घोषित. तीन प्रत्याशियों की सूची जल्द घोषित की जाएगी. राजस्थान की जनता 25 से 25 कमल खिलाने को आतुर है. आज शाम तक घोषित हो सकते हैं, तीनों टिकट.

11:57 AM

आम आदमी पार्टी राजस्थान में नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव. आम आदमी पार्टी राजस्थान में नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव. आप पार्टी नेतृत्व ने इस बार राजस्थान में नहीं उतारे प्रत्याशी. आप  प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने दी जानकारी. इस बार पार्टी का प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला.

 

10:57 AM

जयपुर-राजस्थान में 1 अप्रैल से शुरू होगी उपज की खरीद, समर्थन मूल्य पर सरसों और चना की खरीद करेगा राजफैड, सरसों-चने के 520-520 कुल 1040 खरीद केन्द्र बनाए गए. 22 मार्च से शुरू हो गए है किसानों के लिए ऑनलाइन पंजीयन. चना खरीद का 4.52,सरसों का 14.58 लाख मीट्रिक टन लक्ष्य. सरसों का समर्थन मूल्य 5650,चने का 5440 रुपए प्रति क्विंटल. पंजीयन का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक का रहेगा.

 

10:28 AM

विश्व विख्यात आमेर फोर्ट में विदेश सैलानियों से गुलजार. हाथी सफारी के लिए विदेशी सैलानियों की लंबी कतार लगी. पर्यटन सीजन की सबसे बडी दूसरी सैलानियों की कतार देखी जा रही. पर्यटन सीजन में सबसे अधिक विदेशी पर्यटक आमेर फोर्ट में. सुबह 8 बजे से ही आमेर मुख्य रोड से फोर्ट तक जाम के हालात. बडी संख्या में पर्यटकों के आगमन से पर्यटन उद्योग में रौनक.

 

10:27 AM

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी पहुंचेगी सीकर. भाजपा सांसद और प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती की नामांकन रैली में भाग लेंगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की करेंगी अगवानी. सड़क मार्ग से सीकर पंहुच रही है दीया कुमारी.

 

08:55 AM

करौली पुलिस लाइन में जवानों ने खेली होली. एक दूसरे को लगाया रंग गुलाल. फाग गीतों पर जमकर लगाए ठुमके. मंडरायल रोड पुलिस लाइन में हुआ कार्यक्रम का आयोजन. कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने पुलिस जवानों को लगाया रंग. रंग गुलाल लगाकर दी होली की बधाई और शुभकामनाएं.

08:55 AM

राजस्थान में बीजेपी का मिशन 25 पूरे जोरों पर है. लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार 25 सीट जीतने की कोशिश की जा रही है. पार्टी के कुनबे का लगातार विस्तार हो रहा. बाड़मेर -जैसलमेर के सक्रिय कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हुए. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने ज्वाइनिंग कराई. प्रदेश महामंत्री श्रवण बगड़ी, जैसलमेर ज़िलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सहाडा, विधायक छोटू सिंह भाटी और एडवोकेट रूप सिंह मौजूद रहे. सदस्यता लेने के बाद सभी ने सीएम भजनलाल शर्मा से की मुलाकात की. 

08:54 AM

जयपुर से आगरा की एकमात्र फ्लाइट होगी बंद. इंडिगो एयरलाइन बंद करेगी फ्लाइट 6E-7723 जयपुर से दोपहर 1:55 बजे आगरा जाती है फ्लाइट. फ्लाइट 6E-7724 आगरा से दोपहर 1:50 बजे आती है जयपुर. 30 मार्च को अंतिम बार संचालित होगी यह फ्लाइट.

08:54 AM

होली के बहाने जनता से घुलमिल रहे बीजेपी नेता. होली मिलन कार्यक्रमों में कर रहे जनता की भागीदारी. मुख्यमंत्री के बाद प्रदेशअध्यक्ष सीपी जोशी की ओर से आयोजन. चित्तौड़गढ़ में मित्र मंडल के होली कार्यक्रम में आज शिरकत करेंगे जोशी. कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में आम जनता भी होगी शामिल. बीजेपी नेतृत्व के होली मिलन कार्यक्रमों में जनता को शामिल करने के शाम 7 बजे से एक निजी होटल में शुरू होगा. होली मिलन समारोह  कार्यक्रम में प्रसिद्ध भजन गायक छोटू सिंह रावणा प्रस्तुति देंगे.

08:53 AM

प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. राज्य में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश का मौसम बदल रहा. फिलहाल सभी पश्चिमी विक्षोभ है कमजोर. आज भी गुजर रहा प्रदेश से विक्षोभ. जयपुर, बीकानेर संभाग के कुछ जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. 

08:53 AM

राजस्थान की शेष सीटों पर बीजेपी आज प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है.

08:52 AM

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया आज नामांकन दाखिल करेंगे. आमसभा और विशाल जुलूस के साथ नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

08:52 AM

लोकसभा चुनाव के नामांकन के लिए अंतिम दो दिन शेष बचे हैं. अभी तक किसी भी मुख्य पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. कांग्रेस बीजेपी बसपा आरएलपी आम आदमी के प्रत्याशियों ने अभी तक नामांकन दाखिल नहीं किया लेकिन अंतिम दो दिन से शेष रहने से आज अधिकांश  नामांकन को लेकर मारामारी रह सकती है.

08:51 AM

सीएम भजन लालनशर्मा आज हेलीकॉप्टर से सीकर जाएंगे. सीएम भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के नामांकन समारोह में शामिल होंगे. भाजपा के नेता भी मौजूद रहेंगे.

08:50 AM

राजस्थान पुलिस आज होली का त्योहार मनाएगी. सभी जिलों में पुलिस लाइन और हर थाने में होली का त्योहार मनाया जाएगा. जयपुर चांदपोल रिजर्व पुलिस लाइन में होली के त्यौहार में डीजीपी यूआर साहू सहित तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे. सुबह 09 बजे से कार्यक्रम आयोजित.

Trending news