Rajasthan live News: कल से BJP प्रदेश मुख्यालय जनसुनवाई, महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2289549

Rajasthan live News: कल से BJP प्रदेश मुख्यालय जनसुनवाई, महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने दी जानकारी

Rajasthan live News, 12 June 2024: राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में सीएम भजनलाल भी पहुंचे. वहीं, प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. यहां Zee Rajasthan Live पर पढ़िए राजस्थान की हर बड़ी खबर.

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 12 June 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के चलते लगे आचार संहिता के हटने के बाद से सीएम भजनलाल शर्मा एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वहीं, सीएम के निर्देश के बाद सभी विभागीय अधिकारी भी तेजी से काम कर रहे हैं. प्रदेश के मौसम की बात करें, तो इन दिनों तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्री-मानसून के चलते आज कुछ जिलों में बारिश की संभावना है, तो वहीं कुछ दिनों में हीट वेव का असर देखने को मिल सकता है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

12 June 2024
17:58 PM

Rajasthan live News:
परिवहन विभाग के उड़नदस्ते होंगे हाईटेक. उड़नदस्ता वाहनों पर लगाए जाएंगे 360 डिग्री कैमरे. डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश. बैरवा ने कहा, परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली होगी पारदर्शी. भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के लिए अफसरों की जवाबदेही तय होगी. पायलट प्रोजेक्ट के तहत 2 उड़नदस्ता वाहनों पर कैमरे लगाए जाएंगे. डैशबोर्ड और फ्लाइंग अधिकारियों की बॉडी पर कैमरे लगेंगे. सचिवालय स्थित अपने कक्ष में ली परिवहन व रोडवेज अधिकारियों की बैठक. रोडवेज में यात्रियों के लिए कंप्लेंट मैनेजमेंट सिस्टम बनेगा.

17:41 PM

Rajasthan live News:
स्वास्थ्य भवन में मिशन कर्मयोगी को लेकर हुई वीडियो कॉफ्रेंस, चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह ने कहा- मिशन कर्मयोगी वेबसाइट एवं एप के तहत विभिन्न प्रकार के 25 हजार से अधिक ऑनलाइन कोर्सेज तैयार किए, राजकीय सेवा के साथ-साथ इन कोर्सेज को ऑनलाइन कर सकते, इसके लिए अधिकारी-कर्मचारी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर कोर्स का चयन करें, केन्द्र सरकार की ओर से राजकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के क्षमता संवर्द्धन के लिए है, राष्ट्रीय कार्यक्रम मिशन कर्मयोगी.

16:43 PM

Rajasthan live News:
बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में कल से जनसुनवाई.बीजेपी के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने दी जानकारी सभी आमजन के लिए खुली रहेगी सुनवाई.12 से 2 बजे तक होगी जन सुनवाई.फिलहाल संगठन करेगा जनसुनवाई.संगठन के स्तर पर सुनवाई, सरकार करेगी समाधान.

16:40 PM

Rajasthan live News: 
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के विरोध में 'बजरंगी'. बजरंग दल कार्यकर्ता करेंगे प्रदेशभर में प्रदर्शन.देश के सभी जिला केंद्रों पर किया जाएगा विरोध प्रदर्शन. जयपुर में बड़ी चौपड़, सीकर रोड, सांगानेर बस स्टैंड, निंबार्क मंदिर, मानसरोवर स्वर्ण पथ चौराहा पर होंगे प्रदर्शन.

16:35 PM

Rajasthan live News:
बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में कल से जनसुनवाई.बीजेपी के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल का बयान.

15:53 PM

Rajasthan live News:
सपोटरा विधायक हंसराज मीणा को मातृ शोक, विधायक की मां कमली देवी को अचानक हुआ था सीने में दर्द, हृदय गति रुकना बताया जा रहा मौत का कारण, गांव में उमड़ी शुभचिंतकों की भीड़, पंचायत समिति सपोटरा के प्रधान पद पर थी कमली देवी, गांव बालोती में किया जाएगा कमली देवी का अंतिम संस्कार.

15:41 PM
15:19 PM

Rajasthan live News:
उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत को जान से मारने की धमकी देने का मामला, सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए दो लोगों ने दी थी धमकी, खानुराम मीणाऔर कुन्नी भगोरा नाम के युवकों ने दी थी धमक, कुन्नी भगोड़ा बताया जा रहा धरियावद विधायक थावरचंद का करीबी, विधायक थावरचंद के साथ सोशल मीडिया पर कई फोटो है कुन्नी भगोरा के, पुलिस कर रही है मामले का अनुसंधान.

15:04 PM

जैसलमेर से बड़ी खबर

स्पेशल पुलिस कमांडो के सिर में लगी गोली ERT एक विशेष पुलिस बल का जवान हुआ गंभीर घायल, जोधपुर से जैसलमेर आते समय बस में सिर में लगी गोली, गोली लगने के कारणों का नहीं लगा पता, जोधपुर से जैसलमेर आ रही थी ERT पुलिस टीम, गंभीर हालात में जवान को लाया गया राजकीय जवाहिर अस्पताल, अस्पताल में जवान का चल रहा है उपचार, जैसलमेर से 3 किमी पहले हुआ बस मे हादसा, जैसलमेर पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर, मामले की कर रहे है जांच.

14:44 PM

Rajasthan live News:
विश्व हिंदू परिषद ने जम्मू कश्मीर में हुए बस हादसे पर जताया आक्रोश, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी एवं सदस्य पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की ऊठाई मांग, ऊक्त मांग को लेकर विहिप के सुरेश वैष्णव के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर उत्सव कौशल को दिया ज्ञापन, अजमेरी गेट स्थित सुभाष चौक पर फूंका आतंकवाद का पुतला.

14:10 PM

Jaipur News: चिकित्सा विभाग में विभिन्न भर्तियों का मामला पदस्थापन. नियुक्ति आदेश को लेकर बताई संभावित तारीख सहायक रेडियोग्राफर के 1178 पद. लैब टेक्नीशियन के 2190 पद. इनके लिए 30 जून को जारी होंगे नियुक्ति आदेश. महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 4847 पदों के लिए 31 अगस्त को जारी होंगे नियुक्ति आदेश. नर्सिंग ऑफिसर के 8750 पदों के लिए 31 अक्टूबर और फार्मासिस्ट के 3067 पदों के लिए 30 नवंबर को जारी होंगे नियुक्ति आदेश.

13:34 PM

Udaipur News: मंत्री बाबूलाल खराड़ी के बाद नवनिर्वाचित सांसद मन्नालाल रावत को दी धमकी. सांसद रावत को जान से मारने की दी है धमकी. खानूराम मीना नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए दी धमकी. सांसद रावत ने पुलिस को दी सूचना पुलिस ने मामले जांच की शुरू.

 

12:58 PM

Jodhpur News: भोपालगढ़ क्षेत्र के 33000 किसानों को जल्द मिलेगा फसल खराबे का अनुदान. 25 हजार किसानों का पोर्टल को हुआ रजिस्ट्रेशन. वंचित 8 हजार किसानों के लिए वापस पोर्टल खुलवाने के लिए तहसीलदार ने लिखा पत्र. तहसीलदार ललित चारण ने दी जानकारी. सप्ताह भर में पोर्टल खुलते ही सभी का कर देंगे रजिस्ट्रेशन. अधिकतम 17 हजार रुपए का किसानों के आएगा अनुदान. भोपालगढ़ तहसील में 80% हुआ था खराबा. 

12:28 PM

Dholpur News: धौलपुर जिले में बेपटरी हुआ शिक्षा विभाग. एक-एक अधिकारी को संभालनी पड़ रही है 5-5 कार्यालयों की जिम्मेदारी. शिक्षा विभाग की रैंकिंग में धौलपुर पहुंचा 25 वें पायदान पर. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक व माध्यमिक तथा अतिरिक्त परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अभियान की कुर्सी खाली. धौलपुर, राजाखेड़ा तथा बसेड़ी में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के भी कई सालों से पद रिक्त. 

12:00 PM

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव की अधिसूचना जारी. संबंधित क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू. एक सरपंच और 6 वार्ड पंच के लिए होंगे उपचुनाव. सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 जून. 30 जून को होगा मतदान और परिणाम की घोषणा. वार्ड पंचों के उपचुनाव के लिए 1 जुलाई को होगी पूरी प्रक्रिया. 31 दिसंबर 23 तक विभिन्न कारणों से रिक्त सरपंच और वार्ड पंच के पदों पर हो रहे हैं उपचुनाव. जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी. 

11:31 AM

Jaipur News: सीएम भजनलाल शर्मा ने की तीन बड़ी घोषणाएं 

राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस महकमे के लिए की तीन घोषणाएं. पुलिस कल्याण निधि के लिए डेढ़ करोड़ रुपए देने की घोषणा. पुलिस वेलफेयर फंड के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा. पुलिस उत्सव कोष 2023- 24 की राशि को एक करोड़ से बढ़ाकर डेढ़ करोड़ रुपए करने की घोषणा. 

11:05 AM

Deeg News: डीग सीकरी के बनेनी ढोकला में पुलिस प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई के बाद वहां पहुंची कांग्रेस सांसद संजना जाटव ने राहुल गांधी के संविधान सबसे बड़े वाले बयान को किया दरकिनार. सांसद बोली कानून और संविधान लोगों से बड़ा नहीं है. मैंने LLB कर रखी है इसका मतलब कानून को भली बात जानती हूं. कलेक्टर एसपी से बात कर उनको नोटिस दूंगी. आपकी आवाज उठाउंगी. आपके साथ हूं, मिलकर लड़ाई लड़ेंगे. 

10:56 AM

Deeg News: क्या साइबर ठगों के समर्थन में उतर गई है कांग्रेस!

डीग सीकरी थाने के गांव बनेनी धोकला में साइबर ठगों की अवैध सम्पत्ति पर बुलडोजर चलने का मामला. पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई के बाद गांव में पहुंची नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद संजना जाटव और पूर्व विधायक वाजिब अली. पुलिस व प्रशासन की साइबर ठगों के खिलाफ की गई कार्रवाई को बताया गलत. अवैध सम्पत्ति तोड़ने पर जताई आपत्ति. पूर्व विधायक वाजिब अली बोले- तहसीलदार की नौकरी खा जाऊंगा?

10:36 AM

Jaisalmer News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दो दिवसीय जैसलमेर दौरा. 13 और 14 जून को जैसलमेर आ रहे उपराष्ट्रपति धनखड़. सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे. भारत पाक बॉर्डर जाएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़. बॉर्डर पर जवानों का करेंगे हौसला अफजाई. बॉर्डर पर ही करेंगे रात्रि विश्राम, तनोट माता के करेंगे दर्शन, दूसरे दिन जैसलमेर के 154 बीएसएफ बटालियन के सैनिक सम्मेलन में लेंगे हिस्सा. सरहद पर भीषण गर्मी में जवानों से होंगे रूबरू, उसके बाद वापस दिल्ली जाने का कार्यक्रम. 

10:12 AM

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर के दानपात्र से इस बार कुल 17 करोड़ की दान राशि प्राप्त हुई है. इस धनराशि का इस्तेमाल यहां मंदिर प्रबंधन और आस-पास के 16 गांव के विकास कार्यों के लिए किया जाता है. 

 

09:42 AM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा आज जाएंगे ओडिशा. नए सीएम के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल. आज  सुबह 11.30 बजे जयपुर से भुवनेश्वर के लिए रवानगी. शाम 04.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल. भुवनेश्वर के जनता मैदान पर होगा शपथ ग्रहण समारोह. रात 08.30 बजे भुवनेश्वर से जयपुर के लिए वापसी. रात 10.30 बजे जयपुर पहुंचेंगे सीएम भजनलाल.

09:20 AM

Rajasthan News: आचार संहिता हटने के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग एक्शन मोड पर आया. सीएस की रिव्यू मीटिंग के बाद आईसीडीएस के निदेशक ने जिला अधिकारियों को आंगनबाड़ियों की सुविधाओं की स्थिति और पोषाहार वितरण का रिपोर्ट कार्ड देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. सीडीपीओ समेत अधिकारी आंगनबाड़ी केंद्रों का दौरा कर रिपोर्ट कार्ड बनाने में जुटे. 

08:51 AM

Jaipur News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में SOG की बड़ी कार्रवाई. 13 सितंबर को दोनों पारियों के पेपर लीक करने वाला राजू मैट्रिक्स गिरफ्तार. मंगलवार देर रात मुखबिर की सूचना पर दबोचा गया आरोपी. 13 सितंबर 2021 को हिंदी और सामान्य ज्ञान का पेपर किया था लीक. बीकानेर के रामसहाय स्कूल से लीक हुए थे पेपर. राजू मैट्रिक्स में स्कूल संचालक को पेपर लीक करने की एवज में दिए थे 10 लाख रुपए. स्ट्रांग रूम से परीक्षा कक्ष तक पहुंचने के दौरान लीक किए गए पेपर. राजू ने पेपर लीक कर भेजा पौरव कालेर गैंग को. गैंग ने पेपर सॉल्व कर अभ्यर्थियों को 10–10 लाख रुपए में बेचा. जिस स्कूल से लीक हुए थे पेपर, उस स्कूल का संचालक था राजू का परिचय. राजू ने परिचित संचालक से कहकर खुद की परीक्षा केंद्र पर लगवाई सहायक की ड्यूटी. उसके बाद राजू ने किए दोनों पारियों के पेपर लीक. 

08:25 AM

Rajasthan Weather Update: प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर. गर्मी, हीट वेव/लू से अब मिलने लगेगी राहत. तय समय पर मानसून प्रदेश में प्रवेश करने के संकेत. 2,3 दिन बाद प्री मानसून का असर दिखेगा प्रदेश में. पूर्वी राजस्थान के अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट. आज  कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में बरसात होने की संभावना. वहीं, 15 जून तक के लिए पूर्वी राजस्थान के अधिकांश जिलों के लिए येलो अलर्ट. आज और 13 जून को चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर जिले में हीट वेव/लू की संभावना. ये भी पढ़ें- राजस्थान में प्री-मानसून की एंट्री, इन जिलों में झमाझम होगी बारिश, अलर्ट जारी

 

08:08 AM

Jaipur News: राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शिरकत की. सेरेमोनियल परेड की ली सलामी और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित. राजस्थान पुलिस अकादमी में सुबह 7:30 बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम.

Trending news