अजमेर: तीर्थो में बनेंगे माहेश्वरी समाज के भवन,अयोध्या में 100 करोड़ का निर्माण कार्य शुरू
Advertisement

अजमेर: तीर्थो में बनेंगे माहेश्वरी समाज के भवन,अयोध्या में 100 करोड़ का निर्माण कार्य शुरू

भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में माहेश्वरी समाज के भवन के लिए अभी हाल ही में 60 हजार वर्ग गज जमीन खरीदी गई है.

अजमेर: तीर्थो में बनेंगे माहेश्वरी समाज के भवन,अयोध्या में 100 करोड़ का निर्माण कार्य शुरू

Ajmer: अजमेर के ब्यावर में अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन पुष्कर के अध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा ने कहा कि माहेश्वरी समाज का लक्ष्य है कि देश के सभी तीर्थो में आमजन की सुविधाओं हेतु माहेश्वरी समाज के भवन बने. इस लक्ष्य को लेकर समाज की ओर से जोर-शोर से प्रयास किए जा रहे हैं और उनके सार्थक परिणाम सामने भी आए हैं. 

माहेश्वरी समाज ने खरीदी 60 हजार वर्ग जमीन 

साथ ही भूतड़ा ने कहा कि अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन पुष्कर की ओर से तय किए गए लक्ष्य के अनुरूप भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में माहेश्वरी समाज के भवन के लिए अभी हाल ही में 60 हजार वर्ग गज जमीन खरीदी गई है. जमीन पर शीघ्र ही सौ करोड़ रूपए की लागत से तैयार होने वाले भवन का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है. अयोध्या नगरी अब विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल बन गया है और यहां पर प्रतिदिन श्रद्धालु की संख्या बढ़ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए माहेश्वरी समाज की ओर से भवन बनवाया जा रहा है. 

समाज के इन भवनों में अन्य समाज के लोगों को भी उसी प्रकार की सेवाएं व सुविधाएं मिलती है जो माहेश्वरी समाज के लोगों को मिलती है. वहीं माहेश्वरी समाज की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न कार्यों के बारे में जानकारी दी.  उन्होंने कहा कि देशवासियों पर आने वाली किसी भी प्रकार की विपत्ति के दौरान माहेश्वरी समाज शासन तथा प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़ा होता है. अपने स्तर पर विभिन्न प्रकार के मानव सेवा कार्यो को करता है. माहेश्वरी समाज के घरों में  सनातन संस्कृति के अनुसार आचरण तथा व्यवहार किया जाता है. प्रत्येक घर में पूजा-अर्चना के साथ ही दैनिक दिनचर्या की शुरूआत होती है.

माहेश्वरी समाज ब्यावर के अध्यक्ष विष्णगोपाल हेडा, मंत्री दिलीप कुमार जाजू, श्री माहेश्वरी सेवा सदन पुष्कर के उपाध्यक्ष जयकिशन बल्दुआ और रमेश भराडिया सहित अन्य समाजबंधु मौजूद रहे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं..

Kishangarh: दलित छात्र ने किया सुसाइड, तीन पेज का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल

Trending news