Phalodi Satta Bazar : राजस्थान में वोटिंग खत्म, जानें फलोदी सट्टा बाजार में किस प्रत्याशी पर झोंका पैसा, किसकी हो रही हार?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224048

Phalodi Satta Bazar : राजस्थान में वोटिंग खत्म, जानें फलोदी सट्टा बाजार में किस प्रत्याशी पर झोंका पैसा, किसकी हो रही हार?

Phalodi Satta Bazar, Lok Sabha Chunav : राजस्थान में दूसरे चरण की वोटिंग भी खत्म हो चुकी है. जानिए फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में किस प्रत्याशी पर सबसे ज्यादा दांव खेला गया है.

 

Phalodi Satta Bazar

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024, Phalodi Satta Bazar :  राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) को लेकर फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के सटोरियों की दूसरे चरण के चुनाव में पैनी नजर है. इसको लेकर फलोदी वालों ने नए भावों को भी जारी किया है, जो भाजपा को चिंतित कर सकते हैं, और कांग्रेस को उत्साहित कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : 12 मई 2024 शनि नक्षत्र परिवर्तन, 3 राशियों बनेंगी बॉस की आंखों का तारा
 

बता दें, कि दूसरे चरण के मतदान में राजस्थान की 13 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई. वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चली. पहले चरण की 12 सीटों पर वोटिंग 19 अप्रैल को हो चुकी है. सभी 25 सीटों के नतीजे 4 जून को एक साथ घोषित किए जाएंगे.

चुनाव के लिए फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) ने राजस्थान में दोनों चरणों की सीटों के लिए ताज़ा भाव जारी किए हैं. इसके तहत पहले चरण में कई प्रमुख उम्मीदवारों की हार की संभावना है. हालांकि, फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान अक्सर गलत भी साबित होते हैं.

पहले चरण की 12 सीटों के बारे में, फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, झुंझुनूं और चूरू जैसे कई स्थानों पर कांग्रेस की जीत की संभावना है. इसका मतलब है, कि यहां पर कांग्रेस को विजयी माना जा रहा है, जबकि सीकर सीट पर इंडिया गठबंधन और भाजपा के बीच मजबूत मुकाबला है.

फलोदी सट्टा बाजार में जिन उम्मीदवारों के भाव कम (पैसे) निकल रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है, कि वे कमजोर हैं, बल्कि फलोदी सट्टा बाजार में विपरीत प्रत्याशियों की जीत की संभावना अधिक मानी जाती है. जिनके भाव नहीं निकल रहे, उनके हार की संभावना है.

इन सीटों पर जारी नहीं हुए भाव 

फलोदी सट्टा बाजार ने अलवर में भाजपा के भूपेंद्र यादव बनाम कांग्रेस के ललित यादव, करौली-धौलपुर में भाजपा की इंदु देवी जाटव बनाम कांग्रेस के भजनलाल जाटव, दौसा में भाजपा के कन्हैया लाल मीणा बनाम कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा के भाव ही नहीं निकाले

जानिए संसदीय क्षेत्रवार भाव

श्रीगंगानगर

भाजपा - प्रियंका बालन 40-50 पैसा
कांग्रेस - कुलदीप इंदौरा

चूरू

भाजपा - देवेन्द्र झाझड़िया
कांग्रेस - राहुल कस्वां 40-50 पैसे

जयपुर ग्रामीण

भाजपा - राव राजेंद्र सिंह 45-55 पैसे
कांग्रेस - अनिल चोपड़ा

जयपुर

भाजपा - मंजू शर्मा 35-45 पैसे
कांग्रेस - प्रताप सिंह खचारियावास

भरतपुर

भाजपा - रामस्वरूप कोली 80-90 पैसे
कांग्रेस - संजना जाटव

झुझूनूं

भाजपा - शुभकरण चौधरी
कांग्रेस - बृजेंद्र ओला 50-60 पैसे

सीकर
भाजपा - स्वामी सुमेधानंद सरस्वती 1 रुपए
कांग्रेस - अमराराम (CPI)1 रुपए

नागौर

भाजपा - ज्योति मिर्धा 75-85 पैसे
कांग्रेस - हनुमान बेनीवाल

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइस्ट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news