Nagaur: 2 दर्जन से अधिक Peacock का मिला शव, 2 की बची जान
Advertisement

Nagaur: 2 दर्जन से अधिक Peacock का मिला शव, 2 की बची जान

Nagaur News: ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार सुबह गांव के आसपास के खेतों मे मोरों के मरने की जानकारी मिली. जिनकी सूचना पर मौके पर जाकर देखा तो अनेक मोर खेतों की मेड़ों के आसपास मृत अवस्था में पड़े मिले.

मृत अवस्था में मिले कई मोर. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nagaur: नागौर जिले डेगाना मुख्यालय के समीप खिंदास गांव में दो दर्जन से भी अधिक राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौंत का मामला सामने आया है. एक साथ भारी मात्रा में मोरों के मरने की खबर से ग्रामीणों में भारी रोष देखने को मिला. इस पर वन विभाग के अधिकारियों को सूचित करने के बाद विभाग के रेंजर ने रेसक्यू टीम को मौके पर भेजा. इसके बाद खुद रेंजर ने भी मौके पर आकर मामले की जानकारी ली.

दरअसल, Peacocks के मरने और घायल होने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं, ग्रामीणों की मदद से दो घायल मोरों का बचा गया. ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार सुबह गांव के आसपास के खेतों मे मोरों के मरने की जानकारी मिली. जिनकी सूचना पर मौके पर जाकर देखा तो अनेक मोर खेतों की मेड़ों के आसपास मृत अवस्था में पड़े मिले.

ये भी पढ़ें-सात फेरों का बंधन हुआ दागदार, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या

इस दौरान खेतों मे कुछ मोर घायल अवस्था में भी मिले. वन विभाग की टीम के साथ खेतों मे मृत मिले मोरों को ढूढ़कर डेगाना पशु चिकित्सालय में Postmortem के लिए भेजा गया. वहीं, घायल मोरों को भी इलाज हेतु चिकित्सालय सरपंच निर्मल शर्मा सहित ग्रामीणों ने रेंजर को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में लिखित रिर्पोट दर्ज करवाने एवं मोरों के हत्यारों का पता लगाकर उसे दंडित कराने की मांग की.

Trending news