बीजेपी की 'फाइनल' लिस्ट में सामने आ सकते हैं चौंका देने वाले नाम, इन दिग्गजों को मिल सकता है टिकट
Advertisement

बीजेपी की 'फाइनल' लिस्ट में सामने आ सकते हैं चौंका देने वाले नाम, इन दिग्गजों को मिल सकता है टिकट

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी की 'फाइनल' लिस्ट में चौंका देने वाले नाम सामने आ सकते हैं. जानिए किन नेताओं को टिकट मिल सकता है?

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. राजस्थान में 2 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. वहीं चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद से ही लोगों को बीजेपी और कांग्रेस दोनों की ही फाइनल लिस्ट का इंतजार है जिसमें राजस्थान की बची सीटों पर प्रत्याशियों के नाम हों.

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. सीएम भजनलाल शर्मा भी आज दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं से मंत्रणा करेंगे. सीएम का रात्रि विश्राम दिल्ली में ही है. बीजेपी सूत्रों की माने तो बीजेपी 22 मार्च तक सभी प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर सकती है. 20 मार्च को बीजेपी की  CEC की बैठक संभव है.

बीजेपी सूत्रों की माने तो आलाकमान जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, झुंझुनूं, टोंक-सवाईमाधोपुर, राजसमंद, गंगानगर, करौली-धौलपुर, भीलवाड़ा और अजमेर लोकसभा सीट के लिए लगातर मंथन कर रहा है. बीजेपी की अगली सूची में राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया जैसे कई दिग्गजों के नाम हो सकता है, हालांकि अभी तक इनकी सीटें तय नहीं हुई हैं कि ये कहां से चुनाव लड़ेंगे. ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान की बची 10  सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी घोषित कर देगी और ये बीजेपी की फाइनल लिस्ट होगी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: तबादले पर तबादला... SP सुरेंद्र सिंह का 3 दिन में 2 बार हुआ ट्रांसफर, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

वहीं कांग्रेस की बात करें तो 20 मार्च को कांग्रेस दूसरी सूची जारी कर सकती है. प्रदेश की शेष बची सीटों के लिए 18–19 मार्च को कांग्रेस CEC की बैठक हो सकती है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अगली लिस्ट में राजस्थान की कुछ और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है. साथ ही अजमेर में सचिन पायलट को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा जयपुर ग्रामीण से मनीष यादव को टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है.

Trending news