Corona गाइडलाइंस की पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्ती, जारी हुए ये निर्देश
Advertisement

Corona गाइडलाइंस की पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्ती, जारी हुए ये निर्देश

उपखंड अधिकारी कार्तिकेय मीणा कहा कि राज्य सरकार ने कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखके नई गाइडलाइन जारी की है और श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय के दिशा निर्देश थे. 

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती

Nagaur: प्रदेश में तीसरी लहर की दस्तक और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अब कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती करने के मूड में नजर आ रहा है.  जिला कलेक्टर और राज्य सरकार से मिले निर्देशों के बाद आज डीडवाना उपखंड अधिकारी ने विभिन्न धर्मगुरुओं और व्यापार मंडलों के अध्यक्षों के साथ एक समेकित बैठक करके राज्य सरकार के निर्देशों के बारे में जानकारी दी. साथ ही गाइडलाइन की पालना के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - Nagaur Weather Update: देर रात चली हवा, अल सुबह हुई रिमझिम बारिश से बढ़ी सर्दी

निर्देश के बाद नवीनतम संशोधित आदेश दिनांक 05.01.2022 द्वारा महामारी-सतर्क-सावधान-सार्वजनिक-अनुशासन दिशा-निर्देश पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोविड के नए वैरियंट Omicron से संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों की रोकथाम और बचाव हेतु जारी बिन्दुवार दिशा-निर्देश दिए गए. उनकी उपखंड क्षेत्र में पालना करने हेतु और उपखंड क्षेत्र के आम जन में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने हेतु निर्देशित दिए साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के संक्रमण और बचाव हेतु आम जन को टीकाकरण करवाने हेतु प्रेरित करने और इस महामारी में प्रशासन का ज्यादा से ज्यादा सहयोग करने की अपील की गई. साथ ही जब भी आप घर से बाहर निकलें तो ऐसा मास्क पहनना अनिवार्य है, जिसमें मुंह और नाक पूरी तरह से ढके हों. नो मास्क नो सर्विस और नो मास्क नो मूवमेंट का पालन करना चाहिए.

उपखंड अधिकारी कार्तिकेय मीणा कहा कि राज्य सरकार ने कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखके नई गाइडलाइन जारी की है और श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय के दिशा निर्देश थे. इसलिए आज विभिन्न धर्मगुरुओं की और हमारे व्यापार मंडल जो हैं डीडवाना के उन सबकी एक बैठक का आयोजन किया गया था. इसमें सबको यही समझाईस की गई है कि आप भी अपने माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड की सामाजिक दूरी का पालना, मास्क या टीकाकरण जैसे दिशा-निर्देश जो नहीं किए गए हैं, उन्हें अनिवार्य किया जाए.

प्रशासन की ओर से व्यापारियों और धर्मगुरुओं से कहा गया की अब जो गाइडलाइन की पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी. साथ ही जो व्यापारी इसमें लापरवाही करेंगे उनके प्रतिष्ठान भी सीज किए जायेंगे.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news