Tonk: उनियारा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मैदान में बैठकर पढ़ने पर मजबूर छात्र
Advertisement

Tonk: उनियारा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मैदान में बैठकर पढ़ने पर मजबूर छात्र

टोंक जिले (Tonk News) के उनियारा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोसरियां मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों की कमी के चलते हुए विद्यार्थियों को काफी जटिल समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

इस समय विद्यालय के पास 5 ही भवन उपलब्ध हैं.

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले (Tonk News) के उनियारा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोसरियां मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों की कमी के चलते हुए विद्यार्थियों को काफी जटिल समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. शिक्षा विभाग को कई बार अवगत करवाने के बावजूद भी विद्यालय में कक्षा कक्षों के मामले में लगातार अनदेखा करता जा रहा है. जिसके चलते हुए मजबूरन विद्यार्थियों (Students) को मैदान में बैठकर पढ़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

प्रधानाचार्य रेखा जैन द्वारा भी अवगत करवाने के बावजूद कोई समस्या की ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. इस हालातों से तो यह लगता है कि विद्यार्थियों का भविष्य आखिरकार कैसे बनेगा.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में बदला मौसम, कई जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी

इस समय विद्यालय के पास 5 ही भवन उपलब्ध हैं, जिसमें एक ऑफिस है तथा एक लैब के लिए आवंटित है. सवाल अब यह उठता है कि 322 छात्र तीन भवनों में कैसे बनाएंगे अपना भविष्य? इस सवाल का जवाब देने के लिए कोई भी तैयार नहीं है. यदि समय रहते हुए जनप्रतिनिधि, उच्चाधिकारी तथा विभाग ध्यान दें देते तो शायद इनके भविष्य में रोड़े पैदा नहीं होते.

Trending news