Tonk के तीन बड़े मन्दिरों में हुई चोरी, आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1064450

Tonk के तीन बड़े मन्दिरों में हुई चोरी, आरोपी को किया गिरफ्तार

टोंक (Tonk) के मालपुरा डिग्गी में 29 दिसंबर को रात्रि को तीन मन्दिरों में हुई चोरी का आरोपी गिरफ्तार हुआ. 

चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार.

Tonk: टोंक (Tonk) के मालपुरा (Malpura) डिग्गी में 29 दिसंबर को रात्रि को तीन मन्दिरों में हुई चोरी का आरोपी गिरफ्तार  (Accused Arrested) हुआ. एक विधि से संघर्षरत बालक निरुद्ध, डिग्गी थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि 30 दिसंबर को डिग्गी में तीन मन्दिरों में चोरी हुई थीं. जिसके निरीक्षण से ज्ञात हुआ कि चोरों द्वारा रात्रि में धोबी समाज मन्दिर से ताला तोड़कर अष्टधातु से निर्मित राधा कृष्ण की मूर्तियां और दानपेटी से रुपये, जाट धर्मशाला स्थित मन्दिर से चांदी के तीन छत्र चांदी की चेन और पुजारी के रुपये, तेजाजी मन्दिर स्थित दानपात्र से रुपये ले गए थे.

यह भी पढ़ेंः Tonk: युवाओं की अनोखी पहल, घर-घर को नशा मुक्त बनाएंगे

उक्त वारदात का खुलासा करने के लिए एसपी ओमप्रकाश, एएसपी राकेश बैरवा, सीओ सुशील मान के नेतृत्व में डिग्गी थाने में विशेष टीम का गठन किया गया. इस दौरान अनुसंधान चुराई गई दोनों मूर्तियां तालाब के पास ही पड़ी हुई मिली जिनको प्रकरण में जब्त किया गया था. चांदी के छत्र एवं चेन भी मन्दिर में ही रखी हुई मिल गई.

यह भी पढ़ेंः Corona गाइडलाइंस की पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्ती, जारी हुए ये निर्देश 

एमओबी (MOB) एवं साइबर (Cyber) की टीम द्वारा भी घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित किए गए, गठित टीम द्वारा वारदात से संबंधित सीसीटीवी फुटेज देखे गए एवं संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई. सीसीटीवी फुटेज से दो व्यक्तियों द्वारा उक्त चोरी करना पाया गया जिनकी पहचान सुल्तान उर्फ शैतान उर्फ हनुमान मोग्या के नाम से की गई.

जिस पर मुख्य आरोपी सुल्तान मौग्या को दस्तयाब कर बाद अनुसंधान प्रकरण में गिरफ्तार किया गया जिससे अनुसंधान जारी है. प्रकरण में एक विधि से संघर्षरत बालक को भी निरुद्ध किया गया है.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news