अजमेर में PM मोदी के जन्मदिन पर 33 दिव्यांगजनों को भेंट किए टीएलएम किट
Advertisement

अजमेर में PM मोदी के जन्मदिन पर 33 दिव्यांगजनों को भेंट किए टीएलएम किट

Ajmer: अजमेर में PM मोदी के जन्मदिन पर 33 दिव्यांगजनों को टीएलएम किट भेंट किए.

अजमेर में PM मोदी के जन्मदिन पर 33 दिव्यांगजनों को भेंट किए टीएलएम किट

Ajmer: राजस्थान महिला कल्याण मंडल चाचियावास अजमेर द्वारा संचालित संजय इन्क्लुसिव स्कूल ब्यावर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस पर दिव्यांग विधार्थियों की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर और  केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर संस्था के माध्यम से और राष्ट्रीय बौद्धिक दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान नोएडा के सहयोग से बौद्धिक दिव्यांगजनों को टीएलएम किट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में विधायक शंकरसिंह रावत, पूर्व सभापति नरेश कनोजिया, शशिबाला सौलंकी, सुरेन्द्र सोनी, गोपालसिंह, सतीश गर्ग, किशनकुमार सिंह और रणसिंह चीता आदि ने अतिथियों के रूप में शिरकत की. कार्यक्रम का शुभारंम्भ रणसिंहचीता की अगुवाई मे मां सरस्वती व संस्थापक सागरमल कौशिक के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया. कार्यक्रम शुभारंभ के मौके पर अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट स्वागत किया गया.

इस दौरान रणसिंह चीता ने संस्थागत और आज के कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए बताया कि संस्था वर्तमान में 2 हजार से ज्यादा दिव्यांगजनो के साथ कार्य कर रही है. कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय बौद्धिक दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के सहयोग से संजय इंक्लूसिव स्कूल ब्यावर में अध्यनरत 33 बौद्धिक दिव्यांगजनो को शिक्षण प्रशिक्षण के शिक्षण अधिगम किट वितरित किए गए.

इस दौरान विधायक शंकरसिंह रावत ने संस्थागत गतिविधियों की सराहना करते हुए संस्था की ओर से संचालित संजय इंक्लूसिव ब्यावर के सतत विकास के लिए संस्था के साथ हमेशा प्रयासरत रहने का विश्वास दिलाया. पूर्व ससभापति नरेश कनोजिया ने कहा कि संजय इंक्लूसिव स्कूल दिव्यांगजनों के विकास की धुरी है जहां पर इन बच्चों को विशेष शिक्षा के साथ-साथ इनकी आवश्कतानुसार फिजियोथेरेपी व स्पीचथेरेपी व सायको थेरेपी प्रदान कर मानवता की सेवा की जा रही हे जो की किसी मंदिर से कम नही है. कार्यक्रम के अंत में उपनिदेशक रणसिंह चीता ने पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उपस्थित अतिथियों, स्टाफ सदस्यों और अभिभावकों का आभार जताया.

Reporter -Dilip Chouhan

यह भी पढे़ं- आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

Trending news