पॉपुलर एंड रिसर्च सेंटर दिल्ली की दो सदस्यीय टीम पहुंची AKH, जाची अस्पताल की व्यवस्था
Advertisement

पॉपुलर एंड रिसर्च सेंटर दिल्ली की दो सदस्यीय टीम पहुंची AKH, जाची अस्पताल की व्यवस्था

टीम ने पीएमओ कक्ष मे पीएमओ डॉक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के साथ अस्पताल मे किए गए निरीक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की.

पॉपुलर एंड रिसर्च सेंटर

Ajmer: भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के पॉपुलर और रिसर्च सेंटर (Popular and Research Center) दिल्ली से दो सदस्यीय टीम कनसलटेंट नीलम और प्रशांत ने राजकीय अमृतकौर अस्पताल का निरीक्षण किया. 

राजकीय अमृतकौर अस्पताल (Government Amritkaur Hospital) पहुंची टीम को हेल्थ मैनेजर सिद्धांत जोशी ने अगवानी की. इस दौरान टीम ने मदर चाइल्ड विंग पहुंची जहां पर टीम के सदस्यों ने लेबर रूम का निरीक्षण किया और लेबर रूम की व्यवस्थाओं को बारीकी से जांचा. इसके बाद टीम विंग के बेस्ट गायनिक वार्ड मे पहुंची. जहां पर उन्होंने वार्ड मे भर्ती प्रसूताओं से वार्ड की व्यवस्थाओं और उनका स्टाफ द्वारा दी जा रही सेवाओं के बारे मे जानकारी ली. 

यह भी पढे़ं- Nagaur के मकराना में ग्रामीण ओलंपिक खेलों में चयन हेतु छात्र-छत्राओं ने किया अभ्यास

इसके बाद टीम ने शिशु वार्ड, कुपोषण वार्ड, शिशु नर्सरी, क्षय रोग निवारण केंद्र और लैब सहित कोरोना टीकाकरण केंद्र और अमृतकौर अस्पताल स्थित विभिन्न वार्डों सहित एक्सरे विभाग, सोनोग्राफी सेंटर का भी बारीकी से निरीक्षण किया. इसके बाद टीम ने पीएमओ कक्ष मे पीएमओ डॉक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के साथ अस्पताल मे किए गए निरीक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के जर्जर भवन के बारे मे भी चर्चा की. इस दौरान टीम ने सभी व्यवस्थाओं को अपनी चैक लिस्ट मे दर्ज कर लिया. अब टीम अमृतकौर अस्पताल के निरीक्षण की रिपोर्ट जिला मुख्यालय स्थित मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग अजमेर को सौंपेगी. निरीक्षण के दौरान सिद्धांत जोशी, अशोक सोलंकी मौजूद रहें.

Reporter-Dilip Singh

Trending news