अजमेर में बारिश से मौसम सुहाना, किसान खुश, 2 दर्जन गांव में बत्ती गुल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220352

अजमेर में बारिश से मौसम सुहाना, किसान खुश, 2 दर्जन गांव में बत्ती गुल

Ajmer Weather : राजस्थान के अजमेर में हुई बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया वही कई इलाकों में बिजली व्यवस्था ठप हो गयी. बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए.

अजमेर में बारिश से मौसम सुहाना, किसान खुश, 2 दर्जन गांव में बत्ती गुल

Ajmer Weather : राजस्थान के अजमेर के उपखंड मुख्यालय पीसांगन समेत देहात में शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया. इस दौरान उपखंड मुख्यालय समेत आसपास के देहात में हुई हल्की बारिश ने गर्मी से राहत दी. उपखंड क्षेत्र के पूर्वी छोर पर तेज हवाओ के संग बारिश ने मेहरबानी दिखाई और मेघ जमकर बरसे.

इस दौरान मांगलियावास में 52 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई. जिसके चलते किसानों के चेहरों पर रौनक लौट आई. जानकारी के मुताबिक शाम को दक्षिण पूर्व दिशा से आए बादलों ने आसमान में डेरा जमाते हुए. उपखंड मुख्यालय पीसांगन के अलावा देहात के फतेहपुरा, सेठन, रामपुरा डाबला, पिचोलिया, पगारा, नाड़, नागेलाव, हनुवंतपुरा, बुधवाड़ा, कालेसरा समेत कई गांवो में रिमझिम बारिश हुई और तेज हवाएं चली.

हल्की बारिश का ये दौर करीब 10-15 मिनट तक चलता रहा. इस दौरान उपखंड के पूर्वी छोर पर स्थित मांगलियावास, जेठाना, लामाना, बिडक्च्यावास, लीडी, दौलतखेड़ा, ल्यालीखेड़ा समेत आधा दर्जन से अधिक गांवो में मेघों ने मेहरबानी दिखाते हुए. तेज हवाओ के संग करीब दो ढ़ाई घंटे मेघ जमकर बरसे.

जिसके चलते खेत खलिहानों और नाड़ी पोखरों में पानी की आवक हुई. वही बारिश संग चली हवाओं के चलते मांगलियावास समेत आसपास के 2 दर्जन गांवों की बत्ती गुल हो गई. जिसे रात 10 बजे तक बिजली कर्मी दुरस्त करने में लगे हुए थे, लेकिन तब तक बिजली आपूर्ति सुचारू ना हो सकी. बारिश से जहां मौसम सुहाना हो गया.  वहीं आमजन को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही उपखंड क्षेत्र में नजर आई मानसून पूर्व की गतिविधियों ने क्षेत्रीय किसानों में भी एक नई आशा का संचार कर दिया और किसानों के चेहरों पर भी रौनक लौट आई.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news