close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिरोही: दूध के टैंकर में छिपाकर गुजरात ले जा रहे थे 40 लाख की अंग्रेजी शराब, गिरफ्तार

आबकारी निरीक्षक आबूरोड जितेंद्र सिंह ने बताया कि सुमेरपुर में मुखबिर से सूचना मिली कि एक दूध के टेंकर में भारी मात्रा में शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही है 

सिरोही: दूध के टैंकर में छिपाकर गुजरात ले जा रहे थे 40 लाख की अंग्रेजी शराब, गिरफ्तार
दूध के टैंकर में छिपा कर गुजरात ले जा रहे थे अंग्रेजी शराब.

सिरोही/ साकेंत गोयल: आबकारी टोली ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सिरोही में हॉरर वैली नाम से विख्यात बाहरी घाटी क्षेत्र में एक दूध के टेंकर में भरी मात्रा में अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया. पुलिस द्वारा आरोपी चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. आबकारी अधिकारी के अनुसार यह शराब हरियाणा से भरी गईं थी और गुजरात ले जाई जा रही थीं. 

टेंकर में जीपीएस सिस्टम भी लगाया गया था और संभवतया इस वाहन की एस्कोर्टिंग भी की जा रही थीं. आरोपी चालक ने बताया कि गुजरात में उन्हें कहां इस शराब की डिलीवरी देनी थीं इसकी जानकारी उन्हें गुजरात बोर्डर पर मिलने वाली थीं.

आबकारी निरीक्षक आबूरोड जितेंद्र सिंह ने बताया कि सुमेरपुर में मुखबिर से सूचना मिली कि एक दूध के टेंकर में भारी मात्रा में शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही है और यह टेंकर सिरोही होकर निकलेगा. इस पर आबकारी टीमों ने अलग अलग जगह नाकाबंदी की. नाकेबंदी के दौरान बाहरीघाटा पर एक टेंकर आता दिखाई दिया. रुकने का इशारा करने पर चालक घबरा गया. 

जांच करने पर करीब छह सौ पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई. आरोपी चालक चौहटन बाड़मेर निवासी लक्ष्मण चौधरी को पुलिस ने पकड़ लिया और पूछताछ के दौरान प्रथम दृष्टी में सामने आया कि यह शराब हरियाणा से भरी गई और गुजरात में डिलीवरी देनी थीं. शराब कहां जानी थीं, कहां से आई इस संबंध में जांच की जा रही है. इस कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया, आबकारी निरीक्षक सोमराज विश्नोई व आबकारी निरीक्षक आबूरोड जितेंद्रसिंह साथ थे. आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है. आबकारी निरीक्षक के अनुसार बरामद शराब की बाजार कीमत चालीस लाख से लेकर दस लाख के बीच है.