राजस्थान: पाकिस्तान से लगने वाली सीमा के पास जारी हुआ अलर्ट, पुलिस, IB चौकस

जिले में पुलिस ने इन इलाको में गश्त तेज करते हुए नाकाबंदी भी कर रखी है. 

राजस्थान: पाकिस्तान से लगने वाली सीमा के पास जारी हुआ अलर्ट, पुलिस, IB चौकस
राजस्थान के 4 जिले अंतराष्ट्रीय सीमा के पास है. (फोटो साभार : DNA)

रौनक, बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर जिले के पास पाकिस्तान से लगने वाली बॉर्डर के आस-पास के इलाक़ों में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान इन इलाकों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मे आतंकी हमला होने के बाद जिले से गुजरने वाली हाइवे और गांवों में पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है. इसके अलावा हर संदिग्ध की गतिविधियों पर पैनी नज़र भी बना कर ऱखी जा रही है.

पुलिस, IB और बीएसएफ कर रही है निगरानी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बीकानेर पुलिस ने कश्मीर में जारी अलर्ट के बाद यहां के रेगिस्तान के पास लगने वाले सीमावर्ती इलाको में संदिग्ध गतिविधियों पर अपनी निगाह बनाए हुए है. इसके अलावा आईबी, bsf सहित तमाम एजेंसियों के साथ मिलकर निगरानी रखने की बात सामने आई है. 

इलाके में पुलिस ने कर रखी है नाकेबंदी

जिले में पुलिस ने इन इलाको में गस्त तेज करते हुए नाकाबंदी भी कर रखी है. वहीं, पास के राज्यों से गुजरने वाले वाहनों को पुलिस चेक कर रही है. इस दौरान हाइवे से गुजरने वाले पंजाब और हरियाणा के वाहनों की जांच की जा रही है.

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर की घटना के बाद यह अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में तमाम संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस ने नज़र बना रखी है.

राजस्थान का 1037 किलोमीटर का इलाका अंतराष्ट्रीय सीमा पर

आपको बता दें कि, राजस्थान की 1037 किलोमीटर की सीमा अंतराष्ट्रीय सीमा से लगती है. जिसमें 165 किलोमीटर की सीमा बीकानेर से, जैसलमेर के साथ सबसे ज्यादा 400 किलोमीटर की सीमा लगती है. इसके अलावा राज्य के  बाड़मेर और श्रीगंगागर की सीमा भी अंतराष्ट्रीय बॉर्डर पर है. जिस कारण पंजाब और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और घटनाओं के बाद इन इलाकों में चौकसी बढ़ा दी जाती है.