पत्रकार के हितों के लिए किये जा रहे हरसंभव प्रयास-आयुक्त सूचना एवं जनसम्पर्क

सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी (Mahendra Soni) ने कहा कि मीडिया (Media) जगत एक महत्वपूर्ण स्तंभ है तथा राज्य सरकार के कार्यों को आमजन तक पहुंचाने में मीडिया जगत की महत्वपूर्ण भूमिका है. 

पत्रकार के हितों के लिए किये जा रहे हरसंभव प्रयास-आयुक्त सूचना एवं जनसम्पर्क
सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी

जयपुर: सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी (Mahendra Soni) ने कहा कि मीडिया (Media) जगत एक महत्वपूर्ण स्तंभ है तथा राज्य सरकार के कार्यों को आमजन तक पहुंचाने में मीडिया जगत की महत्वपूर्ण भूमिका है. राज्य सरकार पत्रकारों के हितों के लिए कृतसंकल्प है. पत्रकारों (Journalist) की समस्याओं पर सकारात्मक रूख रखते हुये उन्हें दूर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

सोनी पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित अधिस्वीकरण कार्ड वितरण शिविर में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. सोनी ने पत्रकारों को नववर्ष की शुभकामना देते हुये कहा कि वर्ष 2020 में बेहतर स्वास्थ्य का महत्व रेखांकित हुआ है, इसलिए सभी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना के साथ वर्ष 2021 सभी के लिए खुशहाली लेकर आये. राज्य सरकार भी कोविड-19 वैक्सीनेशन के जरिए व्यवस्थाएं पुख्ता करने का प्रयास कर रही है. 

वर्तमान में सवैतनिक गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को भी मेडिकल डायरी की सुविधा प्रदान की जा रही है. वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार सम्मान योजना में भी राशि को 5 हजार रूपये से बढाकर दोगुना कर दिया गया है. विशेष परिस्थितियों में पत्रकारों को दी जाने वाली सहायता राशि को भी 1 लाख रुपए से बढाकर दोगुना कर दिया गया है. साथ ही मेडिक्लेम कार्ड के जरिए जहां पहले कुछ ही गंभीर बीमारियाँ कवर होती थी. वहीं, अब अधिकतर गंभीर बीमारियां कवर हो रही हैं. पत्रकार हितों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुये सामंजस्य बनाकर आगे भी हर संभव प्रयास किया जायेगा.

इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा कि आयुक्त महेन्द्र सोनी के नेतृत्त्व में पत्रकार हितों को ध्यान में रखते हुये सहजता एवं सुगमता के साथ त्वरित गति के साथ कार्य हुये हैं. उन्होंने पत्रकारों की आवास समस्या को भी हल करने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में निकाय चुनाव के नतीजों से CM गहलोत को मिली संजीवनी! जानिए कैसे...