Rajasthan University में सभी परीक्षाएं स्थगित, अब इस तारीख से हो सकते हैं Exam

राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है.

Rajasthan University में सभी परीक्षाएं स्थगित, अब इस तारीख से हो सकते हैं Exam
फाइल फोटो

जयपुर: देशभर में 21 दिनों के लॉक डाउन के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है. विश्वविद्यालय की ओर से पहले 31 मार्च तक आयोजित सभी यूजी और पीजी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया था.

24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी 14 अप्रैल तक आयोजित होने वाली सभी यूजी और पीजी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति आरके कोठारी ने बताया कि फिलहाल 14 अप्रैल तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. 14 अप्रैल के बाद सरकार द्वारा जो भी आदेश दिए जाएंगे उसके अनुसार ही आगामी परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित की जाएंगी. इसके साथ ही यदि 14 अप्रैल के बाद स्थितियां सही होती हैं और परीक्षाएं आयोजित होती हैं, तो भी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुरू करवाने में तीन-चार दिन का समय लग सकता है.

ऐसे में संभावना है कि 21 अप्रैल के बाद होने वाली परीक्षाएं अपने सुचारू रूप से चले. इसके साथ ही कुलपति आरके कोठारी ने बताया कि विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों से प्रश्न पत्रों को मंगवा लिया गया है.