​IPS Jay Yadav Success Story:परिवार से मिली उम्मीद तो जय यादव बने IPS,तीसरी बार में मिली सफलता
Advertisement

​IPS Jay Yadav Success Story:परिवार से मिली उम्मीद तो जय यादव बने IPS,तीसरी बार में मिली सफलता

​IPS Jay Yadav Success Story:2012 बैच के IPS जय यादव (Jay Yadav) के बारे में जो वर्तमान समय में राजस्थान के बूंदी भारतीय पुलिस सर्विस में सेवा दे रहे हैं.IPS जय यादव (Jay Yadav)बूंदी एसपी (SP Boondi) के पद पर कार्यरत हैं.

​IPS Jay Yadav Success Story

IPS Jay Yadav Success Story:भारत देश में  यूपीएससी एग्जाम (UPSC Exam) सबसे मुश्किल और सबसे बेहतरीन परीक्षाओं में से सर्वश्रेष्ठ परीक्षा माना जाता है.इस परीक्षा को पास करना सभी कैंडिडेट का सपना होता है लेकिन बहोत कम लोग ही इस परीक्षा में सफल हो पाते हैं.

इस परीक्षा को पास करने के लिए कैंडिडेट कई सालों तक अपने आप को कमरे में बंद कर लेते हैं,तब जाकर बड़ी मुश्किल से इस परीक्षा को निकाल पाते हैं.आज हम आपको ऐसे एक IPS की कहानी बताने जा रहें हैं जिन्होंने 1 नहीं 3 बार UPSC Exam दी तब जाकर IPS बन कर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया.

हम बात कर रहे हैं,2012 बैच के IPS जय यादव (Jay Yadav) के बारे में जो वर्तमान समय में राजस्थान के बूंदी भारतीय पुलिस सर्विस में सेवा दे रहे हैं.IPS जय यादव (Jay Yadav)बूंदी एसपी (SP Boondi) के पद पर कार्यरत हैं और पिछले 9 महिनों से लगभद बूंदी एसपी (SP Boondi) की कमान संभाल रहे हैं.

दरअसल,बचपन से ही जय यादव (Jay Yadav) को यूनिफॉर्म पहनने का शौक था,जिससे प्रेरणा लेकर Jay Yadav ने IPS बनने की ठानी और अपने मेहनत के बदोलत तीसरे प्रयास में UPSC Exam क्लियर कर IPS बन गए.जय यादव (Jay Yadav)के परिवार में कई लोग छोटे पदों पर पुलिस में काम करते थे,जो इनको अपने ड्यूटी की बातें बताते थे,जिससे इनकी उम्मीद और बढ़ गई.

जय यादव (Jay Yadav)के परिवार में उनके नाना, फूफा, मामा दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल से लेकर SI तक के पद पर कार्यभर थे,जय यादव  बचपन में इन्हीं की कहानियां सुनकर औक प्रेरिणत हुए.इनके पारिवार के लोग भी इनसे कहा करते थे कि जब पुलिस में आना तो आईपीएस की बनना, ऊंचे पदों पर ही रहना.

जय यादव (Jay Yadav) हरियाणा (Haryana) के निवासी हैं.जय यादव (Jay Yadav) ने सबसे पहले पहली बार 2012 में IRS का एग्जाम दिया था.साथ उन्होंने IPS का भी एग्जाम दिया था.लेकिन उन्होंने IRS का एग्जाम भी निकाल लिया और 9 महिनों तक इस पर कार्यभर भी थे.जिसके बाद IPS का रिजल्ट आते ही IPS बन गए.2012 से पहले भी उन्होंने 3 बार एग्जाम दिया लेकिन उनको सफलता तीसरी बार जाकर मिली.

यह भी पढ़ें:Mla Fake Facebook News: सावधान! बाबा बालकनाथ के नाम से बना फर्जी फेसबुक पेज पर बेचे जा रहे हैं अवैध हथियार

 

Trending news