1800 किलो कलाकंद खड्डे में डाला गया, दिल्ली जयपुर हाइवे पर होटलों में होना था सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400089

1800 किलो कलाकंद खड्डे में डाला गया, दिल्ली जयपुर हाइवे पर होटलों में होना था सप्लाई

अलवर के बानसूर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार देर शाम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 1800 किलो मिलावटी कलाकंद से भरी एक पिकअप को जब्त कर खाद्य विभाग को बुलाकर सैंपल लिये और फिर इस मिलावटी कलाकंद को नष्ट किया गया.

1800 किलो कलाकंद खड्डे में डाला गया, दिल्ली जयपुर हाइवे पर होटलों में होना था सप्लाई

Alwar News : राज्य सरकार के निर्देश पर दिपावली के त्यौहार के मद्देनजर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है लेकिन इस त्योहारी सीजन में मिलावट खोर बाज नही आ रहे ,आये दिन ऐसे मामले सामने आ रहे जिसमें मिलावटी और नकली खाद्य प्रदार्थ धड़ल्ले से बेचे जा रहे है.

ऐसा ही एक मामला सोमवार को बानसूर में सामने आया जब बानसूर थाना पुलिस को एक पिकअप गाड़ी में नकली कलाकंद होने की जानकारी मिली , बानसूर थाना पुलिस ने नाकेबंदी कर पिकअप को रोका और उसे चेक किया तो उसमें कार्टूनों में भरा 1800 किलो कलाकंद मिला. जिसपर खाद्य विभाग की टीम को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया , खाद्य विभाग की टीमो ने कलाकंद के सैंपल लिए तो वो मिलावटी पाए गए. जिसपर जेसीबी को बुलाकर 1800 किलो कलाकंद को खड्डा खुदवाकर उसमें डाल दिया गया.

बानसूर पुलिस और क्यूआरटी टीम की इस बड़ी कार्यवाही में पिकअप से 28 डब्बों में 1800 किलो कलाकंद को जब्त किया गया. अलवर फूड विभाग के इंस्पेक्टर केशव गोयल और केसरीनंदन के नेतृत्व में टीम मौके पर कलाकंद जांच करने में जुटी. जांच के दौरान पुष्टि में नकली कलाकंद पाया गया. 

दीपावली के त्यौहर के चलते नकली मिठाई बनाने वाले गिरोह इन दिनों सक्रिय होने पर दिल्ली जयपुर के हाईवे के होटलों पर नकली कलाकंद बेचने में सक्रिय हो रहे हैं. वहीं थाना अधिकारी राजकुमार राजौरा ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिली कि कच्चे रास्ते से पिकअप गाड़ी में नकली कलाकंद ले जाया जा रहा है.

इसपर पुलिस और क्यूआरटी टीम ने गाड़ी का पीछा कर गाड़ी को रोक कर तलाशी ली गई. तो बड़ी संख्या में नकली कलाकंद के 28 कार्टून में 1800 किलो कलाकंद मिला. कलाकंद को चेक किया गया तो कलाकंद से बदबू आ रही थी. उसी वक्त अलवर खाद्य विभाग टीम को सूचना दी गई. वहीं मौके पर फूड विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां कलाकंद की जांच की गई जांच में पाया कि कलाकंद में बदबू आना बताया और नकली /मिलावटी कलाकंद भर कर यह लोग जयपुर दिल्ली हाईवे के होटलों पर सप्लाई करते थे.

Trending news