Alwar: जिला प्रशासन और वन विभाग ने कई सालों से कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों पर की कार्रवाई, अस्थाई बाउंड्री को किया ध्वस्त
Advertisement

Alwar: जिला प्रशासन और वन विभाग ने कई सालों से कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों पर की कार्रवाई, अस्थाई बाउंड्री को किया ध्वस्त

Alwar: राजस्थान के अलवर शहर की सीमा से सटे गांव भूगोर स्थित वन विभाग पहाड़ी क्षेत्र में कई सालों से कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन और वन विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध प्लाटिंग पर बने अस्थाई बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया है. 

अतिक्रमणकारियों पर की कार्रवाई

Alwar: राजस्थान के अलवर शहर की सीमा से सटे गांव भूगोर स्थित वन विभाग पहाड़ी क्षेत्र में कई सालों से कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन और वन विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध प्लाटिंग पर बने अस्थाई बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया है. वन विभाग की ओर से तहसील कर्मचारियों के साथ मौके पर पैमाइश करा भूमि का चिन्हीकरण किया गया. साथ ही विभाग ने चारदिवारी का कार्य शुरू कर दिया. 

इस दौरान जमीन पर रिहायश कर रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि बिना कोई भी अग्रिम सूचना और नगरीय विकास विभाग की ओर से पट्टा मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है. वन विभाग की चारदिवारी में अपना प्लाट गवां बैठे प्रभावित लोगों की ओर से जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र सोनी को ज्ञापन दिया है. ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने बताया कि 13 साल से अधिक समय से रह रहे है. प्लाटों की रजिस्ट्री है, पट्टा है इसके बाद भी विभाग अमानवीय तरीके से कार्रवाई कर रहा है. लोगों ने जिला प्रशासन से विभागीय कार्रवाई को रोके जाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें - BSER REET Result 2022: रीट का काउंटडाउन शुरू, reetbser2022.in पर रखें पैनी नजर

बता दें कि यह अतिक्रमणकारी कई सालों से वन विभाग पहाड़ी क्षेत्र में कब्जा जमाए बैठे थे. अब प्रशासन और वन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध प्लाटिंग पर बने अस्थाई बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया है. साथ ही विभाग ने चारदिवारी का काम भी शुरू कर दिया है. 

खबरें और भी हैं...

RSMSSB Rajasthan CET 2022: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 8 सेवाओं में भरे जाएंगे 2900 पद

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते बीडी कल्ला को CM बनाने की हुई थी तैयारी, फिर कैसे बिगड़ा गणित

इन्वेस्टमेंट समिट: माइंस क्षेत्र में 3057 करोड़ का हुआ निवेश, खुली रोजगार की राह

NIA Raid: बारां मे सुबह 4 बजे एनआईए ने की छापेमारी, एसडीपीआई के जिला सचिव को किया गिरफ्तार

Trending news