अलवर: मोटी कमाई का लालच पड़ा भारी, सामोला के सरकारी टीचर से 22 लाख रुपए की ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740827

अलवर: मोटी कमाई का लालच पड़ा भारी, सामोला के सरकारी टीचर से 22 लाख रुपए की ठगी

अलवर शहर के सामोला क्षेत्र में रहने वाले सरकारी स्कूल के शिक्षक रशीद खान को कम समय में ज्यादा कमाने के सपने दिखाकर  22 लाख 48 हजार रुपए लेकर फरार हो गया. कुछ समय बाद रशीद ने अपने पैसे मांगे तो फारुख ने पैसे देने से भी मना कर दिया. उसने कहा कि उसने ठगी की है. अब पूरा परिवार गायब है.

अलवर: मोटी कमाई का लालच पड़ा भारी, सामोला के सरकारी टीचर से 22 लाख रुपए की ठगी

Alwar Greed for big money:  शहर में सरकारी स्कूल के एक शिक्षक के साथ लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. आरोपियों ने जब पैसे देने से मना किया तो परेशान शिक्षक थाने पहुंचा व मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू की है. शिक्षक ने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने दोस्ती करके कम समय में पैसे कमाने के सपने दिखाए. उसके बाद मकान बेचने के बहाने से 22 लाख 48 हजार रुपए लेकर फरार हो गया.

अलवर में शिक्षक के साथ लाखों रुपए की ठगी

अलवर शहर के सामोला क्षेत्र में रहने वाले सरकारी स्कूल के शिक्षक रशीद खान ने बताया कि दादर निवासी फारूक ने खुद को ठेकेदार बताया और शेयर मार्केट में पैसे लगाकर कम समय में ज्यादा कमाने के सपने दिखाए. शुरुआत में फारूक ने रशीद से एक लाख रुपए लिए इसकी एवज में रशीद को एक लाख 30 हजार रुपए का चेक दिया. धीरे-धीरे फारुख ने रशीद के साथ दोस्ती बढ़ाई व घर आने जाने लगा. इसी बीच फारुख ने कहा कि वो मकान बेचना चाहता है. उसको पैसे की आवश्यकता है. 70 लाख रुपए का पेमेंट आना है. जो अभी अटका हुआ है.

शेयर मार्केट में पैसे लगाकर मोटे पैसे बनाने का दिया झांसा

इस पर रशीद उसकी बातों में आ गया व मकान खरीदने के लिए तैयार हो गया. फारुख ने अलग-अलग बैंकों से रशीद का लोन करवाया साथ ही सात लाख रुपए नगद दिए. सभी लोन व नगद की राशि मिलाकर रशीद ने फारुख को 22 लाख 48 हजार रुपए दिए. रशीद ने जब मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो उसने रजिस्ट्री कराने से भी मना कर दिया.

ये भी पढ़ें- बांदीकुई: मायके की नासमझी ने बेटी की ले ली जान, पति से विवाद के बाद लौटी थी लेकिन अब...

कुछ समय बाद रशीद ने अपने पैसे मांगे तो फारुख ने पैसे देने से भी मना कर दिया. उसने कहा कि उसने ठगी की है. अब पूरा परिवार गायब है. रशीद जब भी फारुख को फोन करते हैं. तो वो फोन नहीं उठाता है. कुछ नंबर तो ब्लैक लिस्ट में डाल दिए हैं. परेशान रसीद अरावली विहार थाने पहुंचा व मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने फारुख व अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. रशीद ने बताया कि वो लोन की किस्त चुका रहा है लेकिन उसके पास आगे किस्त चुकाने का इंतजाम नहीं है.

Trending news