अलवर: प्रशासन गांवों के संग अभियान, किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682532

अलवर: प्रशासन गांवों के संग अभियान, किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा

किशनगढ़ बास के सहायक कृषि अधिकारी दिनेश तक्षक, कृषि पर्यवेक्षक प्रमोद यादव एवं सुरेश पंचाल के द्वारा 50 किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा गया. इस ऐप में कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन एवं विपणन विभाग की सभी योजनाओं का लाभ किसान घर बैठे उठा सकते हैं.

अलवर: प्रशासन गांवों के संग अभियान, किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा

Kisangarh Bas: पंचायत समिति किशनगढ़ बास की ग्राम पंचायत माछरोली में शुक्रवार को महंगाई राहत कैंप व प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर प्रभारी एसडीएम गंगाधर मीणा, प्रधान पंचायत समिति किशनगढ़ बास बीपी सुमन की अध्यक्षता व विधायक दीपचन्द खैरिया के मुख्य आतिथ्य में शिविर का अयोजन हुआ.  मुख्यमन्त्री द्वारा राज्य की जन कल्याण की विभिन्न योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए महंगाई राहत कैंप में शिविर प्रभारी एसडीएम गंगाधर मीणा, प्रधान बीपी सुमन, विधायक दीपचंद खेरिया ने लोगों को जागरूक किया.

किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा 

ग्राम पंचायत माछरोली में आयोजित प्रशासन गांव के संग शिविर में उपखण्ड अधिकारी गंगाधर मीणा के निर्देशन में कृषि विभाग किशनगढ़ बास के सहायक कृषि अधिकारी दिनेश तक्षक, कृषि पर्यवेक्षक प्रमोद यादव एवं सुरेश पंचाल के द्वारा 50 किसानों को राज किसान सुविधा ऐप से जोड़ा गया. इस ऐप में कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन एवं विपणन विभाग की सभी योजनाओं का लाभ किसान घर बैठे उठा सकते हैं तथा किसान मौसम का हाल जानकर अपनी फसल को सुरक्षित भी कर सकते है. साथ ही साथ प्राकृतिक आपदा से फसल खराब होने की स्थिति मोबाइल ऐप से ही किसान अपना फसल खराबा का क्लेम प्रपत्र भर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 37 हजार से अधिक स्कूल संचालक RTE पैसे के इंतजार में, रामलाल शर्मा बोले- पैसा दें गहलोत सरकार

जिसके लिए उन्हें किसी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे एवं फसल खराबे की सूचना तुरंत बीमा कंपनी और विभाग को पहुंच जाएगी. कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी गंगाधर मीणा ने सभी किसानों से राज किसान सुविधा एप से जुड़कर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आह्वान किया और बताया कि यह कार्यक्रम कृषि विभाग के द्वारा सभी कैंपों में जारी रहेगा इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी गंगाधर मीणा, विकास अधिकारी राजकुमार बायला, तहसीलदार मदन सिंह, सहायक कृषि अधिकारी दिनेश तक्षक, कृषि पर्यवेक्षक प्रमोद यादव, सुरेश पांचाल सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे.

Trending news