बानसूर की महापंचायत में अध्यक्ष रामपाल जाट ने सरकार से किसानों के लिए की ये मांग
Advertisement

बानसूर की महापंचायत में अध्यक्ष रामपाल जाट ने सरकार से किसानों के लिए की ये मांग

Alwar News: बानसूर कृषि उपज मंडी में आज किसान महापंचायत की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट भी शामिल हुए और किसानो की समस्याओं को लेकर सरकार से मांगे पुरी करने की मांग की.

 

बानसूर की महापंचायत में अध्यक्ष रामपाल जाट ने सरकार से किसानों के लिए की ये मांग

Alwar, Bansoor: बानसूर कृषि उपज मंडी में आज किसान महापंचायत की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट भी शामिल हुए और किसानो की समस्याओं को लेकर सरकार से मांगे पुरी करने की मांग की.

राष्ट्रिय अध्यक्ष ने बताया की पाले से नष्ट हुई फसल के मुआवजे के लिए, न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू करवाने के लिए, इआरसीपी योजना को लागू करवाने के लिए किसान पदयात्रा में शामिल सभी किसान भागीरथों को सम्मानित किया गया है.

वहीं उन्होनें बताया की हमारी एक ही मांग है, खेत को पानी, फ़सल को दाम, इसके लिए 5 दिन की पैदल यात्रा 5 जगहों से निकलकर जयपुर पहुंची और किसानो की मांगो को लेकर आगाज किया गया. और उसका हम परिणाम देख रहे हैं. यहां मंडी में सरसो पिछले साल 7700 रूपये किवंटल में बिकी आज उसकी रेट एक किवंटल पर 3 हजार रूपए टूट गए है. यदि राजस्थान सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीलाम बोली आरंभ करने का कानून बना देती तो किसानो को कम से कम एक क्विंटल के 5400 रूपये तो मिल जाते. आज किसान को उससे भी एक हजार रूपए कम मिल रहे हैं.

वहीं उन्होंने कहा कि खेत के पानी के लिए यहां साबी नदी , तालाब और बांधो को ईआरसीपी योजना से सरकार जोड़ दे तो बानसूर में पानी की कमी नहीं रहेगी. इन दो प्रमुख मांगो को लेकर अभियान शुरू किया है. इस अभियान में जिन किसानों ने 5 दिन पैदल चलकर कठिन तपस्या की उनका अभिनंदन कार्यक्रम रखा गया है. और यह जब तक चलता रहेगा जब तक सरकार किसानो की इन मुख्य मांगो को पुरा करने का आश्वाशन नही दे देती है.

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट, प्रदेश अध्यक्ष मुसद्दी लाल यादव , युवा किसान महापंचायत के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप यादव व जिले के अन्य किसान नेताओ ने किसानों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें...

Ratangarh: मेगा हाईवे पर श्री गंगानगर से अजमेर जा रही सवारियों से भरी स्लीपर बस पलटी, 18 घायल

Trending news