Alwar news: साधारण सभा की बैठक रही हंगामेदार, बिजली, पानी, सड़क रहें खास मुद्दे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1776615

Alwar news: साधारण सभा की बैठक रही हंगामेदार, बिजली, पानी, सड़क रहें खास मुद्दे

Alwar news today: बानसूर पंचायत समिति सभागार में आज साधारण सभा की बैठक हंगामेदार रही. बैठक में जन प्रतिनिधि और अधिकारी आमने सामने होते हुए नज़र आएं. जन प्रतिनिधियों ने अधिकारियो पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. बैठक में कई अधिकारियो के नही पहुंचने पर सरपंचो ने नाराजगी जताई.

 

Alwar news: साधारण सभा की बैठक रही हंगामेदार, बिजली, पानी, सड़क रहें खास मुद्दे

Alwar news: रामपुर सरपंच मुकेश जिलोवा ने पीएचडी विभाग के अधिकारियो पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियो की लापरवाही और अनदेखी के चलते जल जीवन मिशन योजना 2 साल पहले टेंडर जारी होने के बाद आज तक भी धरातल पर नहीं उतरी है. सरपंच ने पीएचडी विभाग के अधिकारियो को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रामपुर में जल जीवन मिशन योजना में बोरिंग आज भी बीच में अटकी हुई है. जहा एक बोरिंग होने के बाद गांव के लोगों ने बोरिंग करने पर रोक लगा दी. 

जिसको लेकर कई बार प्रशाशन और विभाग के अधिकारियो को अवगत करवा दिया गया लेकिन प्रशाशन आज तक भी मौके पर नही पहुंचा. जिससे बोरिंग का काम आज भी बीच में अटका हुआ है. सरपंच ने आरोप लगाया कि 2 साल से आज तक भी विभाग के अधिकारियो की लापरवाही से जल जीवन मिशन योजना धरातल पर नहीं उतरी है. जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वही उन्होंने बैठक में कहा कि पानी की टंकी से सप्लाई वाले वॉल को आए दिन कुछ असामाजिक तत्व खोल देते हैं. 

जिसको लेकर विभाग के अधिकारियो को कई बार अवगत करवा दिया गया. लेकिन विभाग के अधिकारी कोई सुनवाई नही कर रहे हैं. उन्होंने कहा की विभाग की ओर से एक बोरिंग करवाई गई थी जो आज भी खुली पड़ी हुई है. अगर उसमे कोई दुर्घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी कोन लेगा.इस दौरान पीएचडी विभाग के अधिकारी बैठक में खड़े होकर सुनते रहे. उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए कोई उत्तर नही था. वही दुसरी तरफ बामनवास सरपंच बबिता कंवर ने भी जल जीवन मिशन योजना को लेकर विभाग के अधिकारियो पर लापरवाही करने के आरोप लगाए. 

सरपंच ने कहा कि आज़ तक जल जीवन मिशन योजना का एक काम भी पुरा नही किया गया है चाहे टंकी के निर्माण का हो, चाहे लाइन बिछाने का हो कोई कार्य पुरा नही हुआ है. बैठक में करीब क़रीब सभी सरपंच जल जीवन मिशन योजना को लेकर अधिकारियो पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नज़र आएं. साधारण सभा की बैठक में बिजली, पानी, सड़क के खास मुद्दे चर्चा में रहे. बैठक में ब्लॉक के कई अधिकारियो के नही पहुंचने पर भी सरपंचो ने नाराजगी जाहिर की. इस दौरान पंचायत समिति प्रधान सुमन यादव, विकास अधिकारी रामजीलाल मीणा, रामवतार शर्मा (अध्यक्ष पंचायत समिति सदस्य) सहित सभी पंचायत समिति सदस्य, सरपंच और विभाग के अधिकारी मौजुद रहें.

यह भी पढ़े-  राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Trending news