अलवर नगर विकास न्यास ने 3 माह पहले ही 10000 से ज्यादा पट्टे बांटकर बनाया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1736648

अलवर नगर विकास न्यास ने 3 माह पहले ही 10000 से ज्यादा पट्टे बांटकर बनाया रिकॉर्ड

Alwar news: अलवर नगर विकास न्यास ने समय से पहले ही पट्टे बांटकर नया रिकॉर्ड कायम किया है. बताया जा रहा है कि नगर विकास न्यास ने तेजी से कार्य करते हुए 3 माह पहले ही 10,000 से अधिक पट्टे वितरित कर दिए हैं.

 

अलवर नगर विकास न्यास ने 3 माह पहले ही 10000 से ज्यादा पट्टे बांटकर बनाया रिकॉर्ड

Alwar: अलवर नगर विकास न्यास द्वारा मकानों के पट्टे का कार्य लगातार किया जा रहा है .सबसे बड़ी बात यह है कि समय से पहले ही नगर विकास न्यास ने लक्ष्य की प्राप्ति कर ली. नगर विकास न्यास द्वारा समय से पहले ही 10311 पट्टों का वितरण कर दिया गया है . इस संबंध में नगर विकास न्यास के अधिकारी योगेश डागुर ने बताया कि नगरीय विकास विभाग द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत काफी समय से रिहाइसी इलाके में रहने वाले लोगों को पट्टे जारी किए जा रहे है.

नोडल एजेंसी नगर परिषद के साथ मिलकर कर रहे काम 

नगर विकास न्यास को 10000 पट्टो का लक्ष्य निर्धारित किया था और यह 30 सितंबर तक लक्ष्य प्राप्त करनी थी. लेकिन नगर विकास न्यास ने तेजी से कार्य करते हुए 3 माह पहले ही 10,000 से अधिक पट्टे वितरित कर दिए. उन्होंने बताया कि अब दूसरी नोडल एजेंसी नगर परिषद के साथ मिलकर काम कर रहे है. और पट्टो का वितरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि नगर विकास न्यास के कर्मचारी नगर परिषद के कर्मचारियों के वहां शिविरो में जाते है. और पट्टे से संबंधित फार्म को भरवाया जाता है और उसके बाद पट्टा देने की कार्यवाही की जाती है. 

मुल्तान नगर और जवाहर नगर यह दोनों गृह निर्माण समितियों थी इनके द्वारा प्लॉट काटे गए थे. उन्होंने बताया कि मुल्तान नगर गृह निर्माण समिति द्वारा दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए थे इसलिए कुछ परेशानी आ रही थी .अब वह शिथिलताओं के आधार पर जिनके नल बिजली के बिल और काफी समय से रहने की दस्तावेज पेश करने के बाद उनके पट्टे बनाए जा रहे हैं.

Reporter- Arun Vaishnav

यह भी पढ़ें...

ब्लड डोनेट करने से होने हैं ये अच्छे बदलाव, दूर हो जाती हैं शरीर की ये बड़ी दिक्कतें

योगिनी एकादशी में इस विधि से भगवान विष्णु की पूजा करने से मिटते हैं सारे पाप, जानें शुभ मुहूर्त

 

Trending news