Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले में गोविंदगढ़ थाना पुलिस के द्वारा ऑनलाइन ठगी के माध्यम से लोगों को अपने झांसे में लेकर खातों में पैसे डलवाकर कमीशन देकर लड़कों से पैसे निकलवाने वाले मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ऑनलाइन ठगी का मास्टरमाइंड पिछले 1 साल से फरार चल रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



मास्टरमाइंड को पकड़ने में कांस्टेबल राजेश यादव की मुख्य भूमिका रही. पुलिस ने बताया कि 11 जनवरी 2023 को गस्त के दौरान मुखवीर की सूचना पर पुलिस के द्वारा पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से विभिन्न एटीएम कार्डों के माध्यम से पैसे निकालते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 


यह भी पढ़ें- Jalore News: बारिश का पानी भराव से लोगों को आवाजाही में परेशानी


गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस के द्वारा सौ एटीएम, एक स्वाइप मशीन, एक लग्जरी कार और लाख रुपए की नगदी बरामद की थी. पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया था कि वह कमीशन पर काम करते हैं. मुख्य मास्टरमाइंड और लोगों से ठगी करने वाला शातिर बदमाश राहुल और याहया खान है. 


पुलिस के द्वारा लोगों के साथ ठगी कर विभिन्न बैंकों के खाते में पैसे डालने के मुख्य आरोपी याहया खान पुत्र डीडडी उम्र 29 साल निवासी घहाना थाना पहाड़ी जिला डीग को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि उनके द्वारा एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की गई है. जिसकी राशि निकालकर याहया खान को दी थी. अब पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ें- Rajasthan News: लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संसदीय क्षेत्र पहुंचे ओम बिरला


500 रुपए में लेते थे एटीएम


पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ई-मित्र और बैंक बीसी पर ले जाकर उनका खाता खुलवाते थे. जिसमें वह खुद का फोन नंबर ऐड करवाते थे और एटीएम ईशू होने के बाद प्रतिदिन का कार्ड धारक को 500 दिया जाता था. अगर कार्ड ब्लॉक हो जाता तो उसे कार्ड को वापस देते थे. आरोपी विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाते थे.


यह भी पढ़ें- Bikaner News: गाड़ी लूटकर ड्राइवर की हत्या करने के मामले ने पकड़ा तुल


5 प्रतिशत देते थे कमीशन


पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि एटीएम से पैसे निकालने वाले लड़कों को 5% कमीशन दिया जाता है. वह एटीएम के पास खड़े रहते हैं. जैसे ही कोई पार्टी फसती है. वह तुरंत लड़के को फोन कर देते हैं. एक एटीएम से प्रतिदिन 2 से 5 लाख का ट्रांजेक्शन करते थे. कार्ड ब्लॉक होने के डर से एटीएम से पैसे निकालने वाला गिरोह एटीएम के पास ही खड़ा रहता था.