अलवर: बिजली बिल नहीं जमा करने पर काटे जा रहे कनेक्शन, उतारे गए ट्रांसफार्मर
Advertisement

अलवर: बिजली बिल नहीं जमा करने पर काटे जा रहे कनेक्शन, उतारे गए ट्रांसफार्मर

सहायक अभियंता सी एस मीणा का कहना है कि साल 2021 तक क्षेत्र में करीब साढ़े पांच करोड़ के विद्युत बिल बकाया था, जिसमें से 80 लाख रुपए से ज्यादा रिकवर किए गए हैं.

बिजली बिल नहीं जमा करने पर उतारे गए ट्रांसफार्मर.

अलवर: अलवर के बानसूर में विद्युत विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली. जहां बिजली का बिल जमा नहीं कराने वालों के विधुत कनेक्शन काटे गए तथा ट्रांसफार्मर को भी उतारा गया. दरअसल, कनिष्ठ अभियंता पीके सिंह के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में जाकर लोगों को बिजली के बिल जल्द से जल्द जमा कराने के लिए अपील कर रही है. 

बिल नहीं जमा करने वालों के काटे गए कनेक्शन
वहीं, जिन लोगों के बिजली के बिल समय पर जमा नहीं हो रहे उनके विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं तथा ट्रांसफार्मर को भी उतारा जा रहा है. कनिष्ठ अभियंता पीके सिंह ने बताया कि बानसूर विधानसभा में 2021 वर्ष में कुल साढ़े पांच करोड़ की विद्युत बिल का बकाया चल रहा था, इसको लेकर विद्युत विभाग की टीम को से बिल जमा कराने की अपील कर रही है तथा लोगों को बताया जा रहा है कि बिल जमा कराने के लिए विभाग द्वारा पेनल्टी में छूट दी जा रही है.

जुर्माने पर दी जा रही है छूट
उन्होंने कहा कि घरेलू कनेक्शन पर 50 प्रतिशत पेनल्टी में तथा कृषि कनेक्शन पर 100 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है, इसलिए उपभोक्ता समय पर अपना विधुत का बिल जमा करा दें, जिससे उपभोक्ताओं को छूट का लाभ मिल सके.

बिजली सप्लाई नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशान
इधर, राजस्थान में कोयलें के संकट को देखते हुए विद्युत विभाग की ओर से लोगों के लिए अपील की जा रही है. राजस्थान में विद्युत उत्पादन की कमी और लोड अधिक होने के कारण क्षेत्र के 33 केवी विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है, इस कारण बिजली की कटौती का लोगों को सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बानसूर के साथ-साथ पूरे राजस्थान में ही विद्युत कटौती की जा रही है, इसको देखते हुए विद्युत विभाग की ओर से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है.

धैर्य बनाए रखने की अपील
सहायक अभियंता ने यह भी बताया विद्युत वितरण निगम का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी केवल फोन उठाने के अलावा कुछ नहीं कर सकता. ऐसे में लोगों को धैर्य बनाए रखने की अपील की गई है तथा जैसे ही विद्युत आपूर्ति पूरी हो जाएगी, वैसे ही उपभोक्ता को दोबारा विद्युत आपूर्ति सुचारू मिल सकेगी.

लोगों से अपील की जा रही है कि वह जल्द से जल्द अपना बिजली का बिल जमा करा दें, जिससे अगले माह से राजस्थान सरकार के बजट योजना का लाभ उपभोक्ताओं को मिल सके.

80 लाख रुपए से ज्यादा रिकवर
वहीं, सहायक अभियंता सी एस मीणा का कहना है कि साल 2021 तक क्षेत्र में करीब साढ़े पांच करोड़ के विद्युत बिल बकाया था, जिसमें से 80 लाख रुपए से ज्यादा रिकवर किए गए हैं.

डोर-टू-डोर जाकर की जा रही अपील
कनिष्ठ अभियंता पीके सिंह का कहना है विद्युत विभाग के द्वारा डोर-टू-डोर जाकर लोगों को बिजली के बिल बकाया भरने के लिए अपील की जा रही है तथा जो लोग बिजली का बिल जमा नहीं करा रहे हैं उनके कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं. वहीं विभाग की ओर से लोगों को बिजली के बिल भरने में छूट भी दी जा रही है, जिससे वह जल्द से जल्द अपना विद्युत का बिल जमा करा दें.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Trending news