राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जारी, अलवर के मालाखेड़ा में करेंगे बड़ी जनसभा, चार लाख लोगों के आने की है संभावना
Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जारी, अलवर के मालाखेड़ा में करेंगे बड़ी जनसभा, चार लाख लोगों के आने की है संभावना

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जोरों पर है,19 दिसम्बर को अलवर के मालाखेड़ा में बड़ी सभा होगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली कर रूट की जांच कर रहे हैं, 

 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जारी, अलवर के मालाखेड़ा में करेंगे बड़ी जनसभा, चार लाख लोगों के आने की है संभावना

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है, यह यात्रा अलवर होती हुई हरियाणा में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा 19 दिसम्बर को अलवर सीमा में प्रवेश करेगी. जहां अलवर कांग्रेस कमेटी द्वारा स्वागत किया जाएगा. वहीं, 19 तारीख को मालाखेड़ा में राहुल गांधी के सभा भी रखी गयी है. पढ़िए अलवर का दो दिनों का रुट चार्ट.

fallbackभारत जोड़ो यात्रा दौसा जिले के बसवा से अलवर सीमा में 19 दिसम्बर को प्रवेश करेगी. यहां सुबह करीब दस बजे राहुल भारत जोड़ो यात्रा अलवर के सुरेर की ढाणी पहुंचेगी. यहां से राहुल गांधी मालाखेड़ा पहुंचेंगे, जहां वह सभा को संबोधित करेंगे. करीब 42 बीगा जमीन को समतल कर खेतो में सभा स्थल तैयार किया जा रहा है, यहां सभा में करीब चार लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा.

इसकी तैयारियों का जायजा लेने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी सभा स्थल सहित पूरे रूट का मुआयना कर चुके हैं, वहीं, कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह भी लगातार एक-एक व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं, जितेंद्र सिंह ने बताया भारत जोड़ो यात्रा कई राज्यों से होकर राजस्थान पहुंची है. इनमें सबसे अच्छा माहौल अलवर में मिलेगा. यहां विभिन्न धर्म और संस्क्रति की झलक देखने को मिलेगी. इसके अलावा जितेंद्र सिंह ने कहा यह रैली ऐतिहासिक होगी.विभिन्न समाजिक धार्मिक और सांस्कृतिक संस्थाओं को जोड़ा गया है.

वहीं, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष योगेश प्रधान ने बताया 20 दिसंबर को अलवर शहर में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कटी घाटी से होगी. राहुल गांधी यहां से पैदलमार्च करते हुए भवानीतोप फूलबाग, मोती डूंगरी होते हुए भगतसिंह सर्किल से नमन होटल की तरफ घूम जाएंगे. जहां से यह यात्रा रामगढ़ की तरफ निकल जाएगी.

जिस रूट से राहुल गांधी अलवर में पैदल गुजरेंगे उस रास्ते को विशेष रूप से चमकाया जा रहा है, यहां डिवाइडर की रेलिंग पर पेंट का काम चल रहा है. तो सड़कों को रिपेयर किया जा रहा है. वहीं, रास्ते में आने वाले बड़े बड़े पेड़ों को भी हटाया जा रहा है.

कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने बताया सभा की तैयारियों को लेकर 20 कमेटियों का गठन किया गया. जिसमें सबको अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है, अब गांव-गांव प्रचार रथों को रवाना किया जा रहा है. लोगों को ज्यादा से ज्यादा सभा में आने का निमंत्रण दिया गया है. जूली ने कहा आज देश में महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है, इन सब बातों को लेकर राहुल गांधी इस यात्रा पर निकले है ऐसी यात्रा शायद ही पहले कभी हुई होगी.

इन दिनों पूरे शहर को खासकर जिस रूट से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी उसे चमकाया जा रहा है,  20 दिसम्बर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह करीब 6 बजे कटी घाटी से शुरू होगी. जो शहर से होते हुए रामगढ़ रोड़ पर लोहिया का तिबारा पहुंचेगी. जहां मोदी गढ़ में उनके भोजन की व्यवस्था रहेगी.

इसके बाद राहुल गांधी बगड़ का तिराहे तक गाड़ी में जाएंगे वहां से रामगढ़ तक राहुल गांधी पैदल यात्रा करेंगे. यहां नुक्कड़ सभा होगी. उसके बाद राहुल गांधी बीजवा पहुंचेंगे. जहां उनका रात्रि विश्राम रहेगा, 21 दिसम्बर को सुबह बीजवा से अलसुबह करीब 8 किलोमीटर का सफर तय कर हरियाणा बॉर्डर गांव मोंदुका पहुंचेंगे जहां सुबह 6 बजे हरियाणा में प्रवेश कर जाएंगे.

ये भी पढ़ें- सुभाष मेहरा की मौत की क्यों नहीं हो रही जांच, चित्तौड़गढ़ में मांग को लेकर 7वें दिन प्रदर्शन, मौन जुलूस भी निकाला

 

Trending news