राजस्थान के इस जिल में सफाई कर्मचारियों ने किया कार्य का बहिष्कर, कस्बे का हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2359445

राजस्थान के इस जिल में सफाई कर्मचारियों ने किया कार्य का बहिष्कर, कस्बे का हाल बेहाल

Rajasthan News: राजस्थान के सफाई कर्मचारियों ने वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग की है.शाखा राजगढ़ की अध्यक्ष इंद्रा देवी के नेतृत्व में एसडीएम सीमा खेतान को ज्ञापन सौंपा. 

Alwar News

Rajasthan News: अखिल भारतीय सफाई मजदूरी संघ के बैनर तले समस्त सफाई कर्मचारी व ठेका के सफाई कर्मचारियों ने सोमवार को सफाई कार्य का बहिष्कार करते हुए राजगढ कस्बे में हडताल शुरू कर दी.शाखा राजगढ़ की अध्यक्ष इंद्रा देवी के नेतृत्व में एसडीएम सीमा खेतान को ज्ञापन सौंपा. 

सफाई कर्मचारियों ने वाल्मीकि समाज को सफाई कर्मचारी भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है. अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ शाखा राजगढ की अध्यक्ष इन्द्रा देवी के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने उपखण्ड अधिकारी सीमा खेतान को एक ज्ञापन सौंपकर बताया कि राज्य की नगर निकायों में सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया वर्तमान में प्रक्रियाधीन है.

उक्त भर्ती प्रक्रिया में परम्परागत रूप से सफाई का कार्य करने वाली वाल्मीक समाज के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दिए जाने के सम्बन्ध में वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ जयपुर की ओर से सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के द्वारा मांग पत्र का ज्ञापन दिया गया.जिसमें उन्होंने सात सूत्रीय मांग पत्र राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया था. 

इस सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक निर्णय नही किए जाने के कारण 27 जुलाई 2024 जयपुर में राज्य के समस्त सफाई कर्मचारी संगठनों की बैठक में सर्वसम्मति से कार्य झाडू बंद करने का निर्णय लिया गया. नगरपालिका राजगढ के समस्त सफाई कर्मचारी व ठेका के सफाई कर्मचारियों की ओर से सोमवार से सफाई का कार्य बंद करने का निर्णय लिया गया. 

जिसके तहत राजगढ में सफाई कार्य बंद किया गया है.इन्द्रा देवी ने बताया कि उनकी मांगे पूरी नही किए जाने तक आंदोलन जारी रहेगा. इसके अलावा ज्ञापन नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी, नगरपालिका अध्यक्ष एवं पुलिस उपाधीक्षक के नाम दिया गया है. इस मौके पर बडी संख्या में सफाई कार्मिक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: रात के अंधेर में दूध के टैंकर का कहर, रोड़ के किनारे खड़े दो युवकों को रौंदा

Trending news