राजस्थान में यहां मोहर्रम से एक दिन पहले ही निकले ताजिये, जानिए क्या है कारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2339323

राजस्थान में यहां मोहर्रम से एक दिन पहले ही निकले ताजिये, जानिए क्या है कारण

Rajasthan News: मोहर्रम से एक दिन पहले ही नंगली मोहल्ले ओर मेव बोर्डिंग से ताजिया निकाला गया. मेव पंचायत संरक्षक शेर मोहम्मद ने बताया कि पहली बार ऐसा हुआ है कि एक तरफ जगन्नाथ जी का मेला चल रहा है .दूसरी तरफ मोहर्रम का पर्व है. 

Alwar news

Rajasthan News: मोहर्रम से एक दिन पहले ही नंगली मोहल्ले ओर मेव बोर्डिंग से ताजिया निकाला गया.दोनों ताजिया एक साथ भगत सिंह पर मिले और दोनों को भगत सिंह सर्किल से जेल चौराहा स्थित कर्बला मैदान पहुंचाया गया. जहां बुधवार सुबह दोनों ताजियाओं को सुपुर्द ए खाक कर दिया जाएगा. 

सुपुर्द ए खाक
मेव पंचायत संरक्षक शेर मोहम्मद ने बताया कि पहली बार ऐसा हुआ है कि एक तरफ जगन्नाथ जी का मेला चल रहा है .दूसरी तरफ मोहर्रम का पर्व है. दोनों को ध्यान में रखते हुए मोहर्रम से एक दिन पहले मेव बोर्डिंग और नगली मोहल्ले से दोनों ताजियाओ को जेल सर्किल स्थित कर्बला मैदान ले जाया गया. 

जेल सर्किल स्थित कर्बला मैदान
जहां बुधवार सुबह समाज के लोगों द्वारा ताजियाओ को सुपुर्द ए खाक कर दिया जाएगा. क्योंकि जगन्नाथ जी मेले में भी हजारों लोगो की भीड़ होती है ओर ताजिया में भी हजारों लोगो की भीड़ होती है. ऐसे में लोगों के अंदर सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारा का पैगाम दिया जा रहा है .

सौहार्द और भाईचारा का पैगाम
कई बार अफवाहो का दौर होता है और लोग गलत अफवाह फैलाकर लोगो में गलत फ़हमी पैदा कर देते है और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम हो जाता है.इसलिए जिले का नाम खराब नहीं हो ओर भाई चारे में कोई खलल नहीं पड़े.इसलिए यह कार्यक्रम आज किया गया.

यह भी पढ़ें:आज 4 राशियों को मिलेगी गोल्डन चाबी, अगले 4 महीने तक खुला रहेगा किस्मत का ताला

यह भी पढ़ें: Panchang 17 July 2024 : आज बुधवार को देवशयनी एकादशी, जाने शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यह भी पढ़ें:राजस्थान में 17 साल पहले मरे व्यक्ति की आत्मा को कैद करने अस्पताल पहुंचे परिजन

Trending news