गोविन्दगढ पंचायत के प्रधान और उपप्रधान को हटाने के विरोध में BJP ने दिया ज्ञापन
Advertisement

गोविन्दगढ पंचायत के प्रधान और उपप्रधान को हटाने के विरोध में BJP ने दिया ज्ञापन

Ramgarh News: राजस्थान सरकार के द्वारा गोविन्दगढ पंचायत समिति के प्रधान व उपप्रधान को हटाये जाने के विरोध में शनिवार को भाजपा द्वारा बाजार बंद करवा कर विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा.

 

गोविन्दगढ पंचायत के प्रधान और उपप्रधान को हटाने के विरोध में BJP ने दिया ज्ञापन

Ramgarh, Govindgarh: राजस्थान सरकार के द्वारा गोविन्दगढ पंचायत समिति के प्रधान व उपप्रधान को हटाये जाने के विरोध में आज भाजपा द्वारा बाजार बंद करवा कर विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा .

गोविंदगढ़ पंचायत समिति में शुक्रवार को पंचायती राज विभाग ने आदेश पारित कर यहां लियाकत खान को प्रधान व मोहनलाल को उपप्रधान मनोनीत कर दिया , जबकि यहां भाजपा का बोर्ड है यहां से प्रधान रसनम बाई व उपप्रधान कृष्णकांत थे , सरकार की इस कार्यवाही को अलोकतांत्रिक बताते हुए भाजपा ने शनिवार को बाजार बंद करवाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम तहसीलदार विनोद कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा .

रामगढ़ विधानसभा के गोविंदगढ़ कस्बे में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आज शनिवार को बंद का आह्वान किया गया. जिसमें कस्बे के सभी व्यापारियों के द्वारा स्वता ही बाजार बंद कर विरोध प्रकट किया गया वही पुलिस के द्वारा कस्बे के बाजारों में फ्लैग मार्च किया गया और कस्बे की प्रमुख स्थानों पर पुलिस तैनात की गई थी , गोविंदगढ़ एसएचओ ताराचंद शर्मा एवं बड़ौदामेव एसएचओ मौके पर मौजूद रहे. इस दौरान कस्बे में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रही. लेकिन लोगों में चर्चा आम थी कि सोमवार को क्या प्रधान एवं उपप्रधान को न्यायालय के द्वारा स्टे मिल पाएगा या नहीं. और साथ ही इस बात की भी चर्चा हो रही थी कि कांग्रेस पार्टी ने भी भेदभाव की राजनीति के चलते प्रधान एवं उपप्रधान को मनोनीत किया है. क्योंकि कांग्रेस के किसी भी पंचायत समिति सदस्य से इस बारे में राय नहीं ली गई.

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा राज्यपाल के नाम तहसीलदार विनोद कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें उन्होंने मांग कि पंचायत समिति गोविन्दगढ में प्रधान पद पर रसनम बाई व उपप्रधान पद पर कृष्णकांत जैन को लोकतात्रिक तरीके से चुना गया था स्थानीय विधायक को ये सब हजम नही हुआ. यहां कोंग्रेस का बोर्ड नही बन पाया जिसके तहत षडयंत्र रचकर भाजपा के बोर्ड को भंग करवा दिया और राज्य सरकार के द्वारा स्थानीय विधायक साफिया खान व मेवात विकास बोर्ड के मंत्री जुबेर खान के दबाब में आकर प्रधान और उपप्रधान को पद से हटा दिया और बिना पंचायत समिति के सदस्यों की रायशुमारी के एक ही रात में अपने चहते को प्रधान व उपप्रधान के पद पर नियुक्त करा दिया.

 

क्षेत्र के लोगो में इस बात को लेकर रोष है और गोविन्दगढ़ कस्बे के बाजार भी बंद रखे गये. ओर इस विषय को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार द्वारा लिये गये निर्णय को वापस लिया जाये. ज्ञापन सोपते समय भाजपा नेता सुखवन्त सिंह, पूर्व उप जिला प्रमुख रमन गुलाटी, जय अहूजा, निर्मल सिंह सुरा ,भाजपा मंडल अध्यक्ष हरि सिंह सोलंकी सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

दरअसल गोविंदगढ़ व बडोदामेव दोनों को नगरपालिका घोषित किया जा चुका है जिसके चलते अब नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले यह दोनों वार्ड पार्षदों को पंचायत समिति के पद से सरकार ने हटाकर कोंग्रेस के प्रधान व उपप्रधान मनोनीत कर दिए है जिसके चलते भाजपा में बोर्ड होने के बावजूद वह हाथ से निकल गया है. भाजपा अगर समय रहते स्वतः ही इन्हें हटाकर अपने नए सदस्यों को प्रधान व उप प्रधान बना देती तो शायद ऐसा नही होता ,यह कहा जा सकता है कही न कही भाजपा की लापरवाही से ही भाजपा ने अपना बोर्ड गंवाया है .

Trending news