ग्रीष्मकालीन नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, बालक बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243058

ग्रीष्मकालीन नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, बालक बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

भाजपा महिला मोर्चा मंडल राजगढ़ की अध्यक्षा वंदना शर्मा ने ग्रीष्मकालीन नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बालक- बालिकाओं और महिलाओं को सिलाई, पार्लर, मेहंदी, नृत्य, ढोलक सहित कई प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया.

नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन.

Rajgarh: भाजपा महिला मोर्चा मंडल राजगढ़ की ओर से एक माह से चल रहे ग्रीष्मकालीन नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का समापन कस्बे के कारोठ रोड स्थित निजी गार्डन में ठिकाना गंगाबाग के महंत प्रकाश दास महाराज के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ.

भाजपा महिला मोर्चा मंडल राजगढ़ की अध्यक्षा वंदना शर्मा ने बताया कि ग्रीष्मकालीन नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बालक- बालिकाओं और महिलाओं को सिलाई, पार्लर, मेहंदी, नृत्य, ढोलक सहित कई प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया.

महंत प्रकाश दास महाराज ने कहा- प्रशिक्षण शिविरों से महिलाएं आत्मनिर्भर 
इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महंत प्रकाश दास महाराज ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविरों से महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी. कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनीता सैनी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से सन्देश जाता है कि भारतीय जनता पार्टी की महिलाएं राजनीति के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी करती है. भाजपा मंडल राजगढ़ के अध्यक्ष एडवोकेट राहुल दीक्षित ने कहा कि महिला मोर्चा की ओर से बच्चों के कौशल को निखारने के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाया गया. पूरे जिले में भारतीय जनता पार्टी की अनूठी पहल है.

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति 
इस मौके पर बालक- बालिकाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया. सभी प्रशिक्षणार्थियों को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. इससे पूर्व अतिथियों ने भारत माता के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित और माल्यापर्ण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

ये भी पढ़ें- माता जानकी को ब्याहने पहुंचे भगवान जगन्नाथ, शाही लवाजमें का जगह-जगह स्वागत

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व डेयरी चेयरमैन बन्ना राम मीणा ने की. कार्यक्रम का मंच संचालन एडवोकेट जितेंद्र सैनी ने किया. इस मोके पर पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष सीमा विजय, मंडल महामंत्री अजय यादव, गोसेवक संजय शर्मा, महिला मोर्चा महामंत्री सुमन दीक्षित, गुंजन सैनी, मंत्री किरण दाधीच, पूजा कोहली, सुखराम मीणा, तुलसी शर्मा, रोहिताश मीना, संगीता चेयरवाल, पिंकी महावर, वैष्णवी शर्मा, जिया सैनी, तनीषा, वर्षा, बुलबुल जैन, मुस्कान सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news