close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंटरनेशनल योग दिवस पर कलाकारों का स्पेशल आर्ट शो, कैंसर पेशेंट्स को करेंगे प्रोत्साहित

इंडियन रेड क्रॉस सोसाययटी, फ्री इंटर नेशनल आर्टिस्ट ग्रूप और लोयंस क्लब की तरफ से मंजू खत्री की याद में तीन दिवसीय किए जाने वाले इस कार्यक्रम में बीकानेर के पंद्रह कलाकार, जाने माने डॉक्टर और शहर के जागरुक लोग हिस्सा ले रहे हैं. 

इंटरनेशनल योग दिवस पर कलाकारों का स्पेशल आर्ट शो, कैंसर पेशेंट्स को करेंगे प्रोत्साहित
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीकानेर/ रौनक व्यास: कला के जरिए कैंसए को मात देने की कलाकारों की अनोखी मुहिम चलाई जा रही है. जहां राजस्थान अपनी कला और संस्कृति को लेकर अलग स्थान रखता हैं और जब बात कला के जरिए संदेश देने की हो तो बीकानेर के कलाकारों का अपना एक अलग अंजाम हैं. जहां देश के ख्यातिनाम कलाकारों ने इंटरनेशनल योगा दिवस ओर कैंसर निवारण पर एक खास आर्ट शो का आयोजन किया हैं तीन दिन तक चलने वाले इस कैम्प में कैंसर प्रीवेन्शन पर ख़ास संदेश दिया जाएगा.

कहते हैं कला एक ऐसा माध्यम हैं जिसके जरिए आप एक चित्र में हजारों बातों को कह जाते हैं और जब बात कला के जरिए समाज को संदेश देने की हो तो ये अपने आप में अलग होने का एहसास करवाता है. कुछ ऐसे ही अलग एहसास के साथ अपनी कला के जरिए बीकानेर के कलाकार जिनका देश के पटल पर अपना एक अलग स्थान हैं. इन दिनो एक मंच पर हैं और अपनी कला के जरिए देश और दुनिया को कैंसर जैसी भयानक बीमारी से बचने, लड़ने और उसके निवारण को लेकर अपनी कला के जरिए आम जनता को संदेश देने में जुटे हैं. 

इंडियन रेड क्रॉस सोसाययटी, फ्री इंटर नेशनल आर्टिस्ट ग्रूप और लोयंस क्लब की तरफ से मंजू खत्री की याद में तीन दिवसीय किए जाने वाले इस कार्यक्रम में बीकानेर के पंद्रह कलाकार, जाने माने डॉक्टर और शहर के जागरुक लोग हिस्सा ले रहे हैं. पूरे तीन दिन तक कलाकार इसी तरह से अपने इस आर्ट कैम्प के जरिए पब्लिक वेलफेयर के काम करेंगे. वहीं 22 तारिक को कैंसर होस्पिटल में इन चित्रों की प्रदर्शन करेंगे और इन चित्रों को अस्पताल में आम जनता के लिए डिसप्ले करेंगे ताकि जनता तक मेसेज मिल सके. 

कला के जरिए कैंसर को मात देने की इस अनोखी मुहिम से कलाकार न केवल पीड़ित मरीजों के जीवन में रंग भरेंगे बल्कि उनके जीवन मे रंगो के जरिए खुशियों का संचार करते नजर आएंगे.