Rajasthan Election 2023: चुनाव ट्रेनिंग में खाना नहीं मिलने से कार्मिकों ने बजाई खाली थाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1965691

Rajasthan Election 2023: चुनाव ट्रेनिंग में खाना नहीं मिलने से कार्मिकों ने बजाई खाली थाली

Rajasthan Election 2023: 25 नवंबर को पोलिंग बूथों पर मतदान करवाने वाले कार्मिको को आज सुबह अलग अलग ट्रेनिंग सेंटर्स पर द्वितीय ट्रेनिंग के लिए सुबह दस बजे बुला लिया गया लेकिन दोपहर सवा 3 बजे बाद तक खाना तक नहीं मिला.

Rajasthan Election 2023: चुनाव ट्रेनिंग में खाना नहीं मिलने से कार्मिकों ने बजाई खाली थाली

Rajasthan Election 2023: मतदान से पहले जयपुर जयपुर जिला प्रशासन का सिस्टम फेल हो गया है. चुनाव ट्रेनिंग से लेकर ईवीएम सीलिंग कार्य में लगे कार्मिक खाने की व्यवस्था को लेकर परेशान है. जिला प्रशासन के अफसर पहले की अव्यवस्थाओं से भी सबक नहीं ले रहे हैं. 

आज दूसरे दिन भी फूड पैकेट सप्लाई करने वाली फर्म सर्वपालक हॉस्पिटेलिटी की लापरवाही के कारण चुनाव की ट्रेनिंग लेने वाले कार्मिकों को भूखा रहना पड़ा. 25 नवंबर को पोलिंग बूथों पर मतदान करवाने वाले कार्मिको को आज सुबह अलग अलग ट्रेनिंग सेंटर्स पर द्वितीय ट्रेनिंग के लिए सुबह दस बजे बुला लिया गया लेकिन दोपहर सवा 3 बजे बाद तक खाना तक नहीं मिला.

यह भी पढे़ं- त्रि-स्तरीय वार रूम से रखी जाएगी मतदान प्रतिशत पर बारीक नजर

भूखे बैठकर ट्रेनिंग ले रहे 
खाना नहीं मिलने से नाराज कार्मिकों ने खाने की खाली थाली बजाना शुरू कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में ट्रेनिंग लेने वाले कार्मिकों का कहना है कि ना तो नाश्ता दिया गया ना ही खाना आया है. सुबह से भूखे बैठकर ट्रेनिंग ले रहे हैं. उधर बिडला ऑडिटोरियम में भी खाना तो समय पर पहुंच गया लेकिन बीच में ही खाना खत्म होने से कार्मिकों को भूखा रहना पड़ा. कार्मिकों का कहना है कि यह पहली मर्तबा नहीं हुआ इससे पहले भी चुनाव ट्रेनिंग में इसी तरह की अव्यवस्था रहती है. 

यह भी पढे़ं- विधानसभा चुनावों की सरगर्मी तेज, मरुधरा पर गरजेंगे PM मोदी, नड्डा समेत BJP के ये दिग्गज

तीन कार्मिकों की तबियत भी बिगड़ गई 
गौरतलब है कि कल भी फूड पैकेट सप्लाई करने वाली फर्म सर्वपालक हॉस्पिटेलिटी द्वारा ईवीएम सीलिंग के दौरान कार्मिकों को बदबूदार खाने के पैकेट भेजे गए थे, जिसके बाद तीन कार्मिकों की तबियत भी बिगड़ गई थी. उसके बाद निर्वाचन अधिकारी ने जिला रसद अधिकारी प्रथम शशि शेखर और फूड पैकेट सप्लाई करने वाली फर्म सर्वपालक हॉस्पिटेलिटी को नोटिस दिया था लेकिन उसके बाद भी आज दूसरे दिन फूड पैकेट सप्लाई करने वाली फर्म सर्वपालक हॉस्पिटेलिटी ने व्यवस्था में कोई सुधार नहीं किया. इसका खामियाजा ट्रेनिंग ले रहे कार्मिकों को उठाना पड़ा.

Trending news