एसीबी की बड़ी कार्रवाई, एक्सईएन और एईएन को 90 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रेप
Advertisement

एसीबी की बड़ी कार्रवाई, एक्सईएन और एईएन को 90 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रेप

बांसवाड़ा एसीबी प्रभारी माधो सिंह ने बताया कि  45 - 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए आरोपियों को ट्रेप किया है.

 एसीबी की बड़ी कार्रवाई, एक्सईएन और एईएन को 90 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रेप

Banswara: बांसवाड़ा जिले में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक्सईएन और एईइन को 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों ने ठेकेदार की सिक्योरिटी राशि पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. एसीबी की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बांसवाड़ा उदयपुर एसीबी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग कुशलगढ़ के एक्सईएन अभय धाकड़ और एईएन गोकुल प्रसाद विश्वकर्मा को 45 - 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. परिवादी ने 28 जून 2022 को बांसवाड़ा एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर एक रिपोर्ट दी थी और बताया था कि जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग बांसवाड़ा के कार्यालय के आदेश अधीन दो एनीकट जिला बांसवाड़ा में निर्माण कार्य किया जाकर एनीकट का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया था. 

2020-21 में उक्त दोनों एनीकट निर्माण के लिए जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग बांसवाड़ा द्वारा 24 लाख का वर्क ऑर्डर जारी किया गया था. उक्त कार्य 20. 5 प्रतिशत बिलों में लिया था, एनीकट निर्माण का 15 लाखों रुपए का भुगतान आज से करीब 5 दिन पूर्व मेरी फर्म के बैंक खाते प्राप्त हो चुका है. उक्त कार्य के विभाग में फर्म के 3 लाख 24000 रुपए सिक्योरिटी राशि जमा पड़ी है,

सिक्योरिटी राशि को रिलीज करने के लिए इन अधिकारियों से आग्रह किया जिस पर इन अधिकारियों ने तीन पर्सेंट कमीशन की मांग की. इसका एसीबी की टीम ने सत्यापन कराया और आज अधिशासी अभियंता अभय धाकड़ को 45 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रेप किया और सहायक अभियंता गोकुल प्रसाद विश्वकर्मा को उनके 30 हजार एवं अधीक्षण अभियंता सुधीर शेखर व्यास के लिए 15 हजार रुपए कुल 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से राशि बरामद कर ली है वहीं कार्रवाई की जा रही है.

बांसवाड़ा एसीबी प्रभारी माधो सिंह ने बताया कि परिवादी ने कार्यालय में आकर रिपोर्ट दी थी की जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग के अधिशासी अभियंता अभय धाकड़ और सहायक अभियंता गोकुल प्रसाद विश्वकर्मा सिक्योरिटी राशि रिलीज करने के नाम पर 3 - 3 पर्सेंट रिश्वत की मांग कर रहे हैं, इसका सत्यापन कराया गया और आज इनको 45 - 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया है. दोनों से पूछताछ जारी है.

Reporter-Ajay Ojha

 

यह भी पढ़ें-  उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news