RPSC paper leaked: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा, GK का पेपर शुरू होते ही निरस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499258

RPSC paper leaked: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा, GK का पेपर शुरू होते ही निरस्त

सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आज शनिवार को पहली पारी में जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर था. सुबह ठंडी हवाओं और 11 डिग्री के टेंपरेचर के बीच परीक्षार्थी सुबह से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे. 

RPSC paper leaked: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा, GK का पेपर शुरू होते ही निरस्त

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में आज चौथे दिन सुबह के समय जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर निरस्त हो गया. पेपर बाटने के बाद परीक्षा केंद्रों को परीक्षा निरस्त होने व पेपर वापस लेने के मिले मैसेज के बाद परीक्षार्थियों से पेपर वापस ले लिए और बाहर निकाल दिया. पेपर निरस्त होने से परीक्षार्थी व अभिभावक नाराज दिखे और कहा कि परीक्षा को लेकर उन्होंने अच्छी तैयारी की थी, लेकिन सरकार की लापरवाही से ये पेपर आउट हो गया. 

जिले में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आज शनिवार को पहली पारी में जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर था. सुबह ठंडी हवाओं और 11 डिग्री के टेंपरेचर के बीच परीक्षार्थी सुबह से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे. 

यहां आज 51 परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित हो रही थी, जहां 13 हजार 783 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने वाले थे. सुबह 8 बजे परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड और फोटो की जांच के बाद एंट्री शुरू हो गई. साढ़े 8 बजे तक एंट्री हुई. सुबह 9 बजते ही एक्जाम शुरू हो गया. सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पेपर बांट दिए गए, लेकिन पेपर शुरू होते ही 5 मिनट बाद पेपर निरस्त होने का हवाला देते हुए विक्षकों ने पेपर वापस ले लिए. विक्षकों के पेपर निरस्त होने का कहते ही परीक्षार्थी भी चौंक गए. इसके बाद पेपर में बिना कुछ लिखे ही परीक्षार्थी पेपर छोड़कर परीक्षा कमरों से बाहर आ गए. बाहर आकर परीक्षार्थियों ने नाराजगी जताई. 

परीक्षा देने आए स्टूडेंट ने कहा कि सुबह ठंड में वे परीक्षा देने आ गए थे. पेपर के लिए उन्होंने अच्छी तैयारी की थी. सालभर से वे तैयारी में जुटे थे, लेकिन सरकार और प्रशासन की लापरवाही से पेपर आउट हो गया, जबकि जिन परीक्षार्थियों ने अच्छी पढ़ाई की, कोचिंग गए उनकी तो कोई गलती नहीं थी. ये लापरवाही की वजह से कई स्टूडेंट को परेशानी हुई है. वहीं, अब फिर से पेपर की डेट का इंतजार करना पड़ेगा और नए सिरे से तैयारी करनी पड़ेगी, जिससे परेशानी और बढ़ जाएगी. 

डीएम प्रकाश चंद्र शर्मा ने बताया कि आज सुबह GK का पेपर होना था, तभी 8 बजकर 50 मिनिट पर आरपीएससी से मेसेज आया की इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है और किस कारण से यह निर्णय लिया, इसकी जानकारी हमे नहीं दी गई है. 

Reporter- Ajay Ojha 

Trending news