शौक को पूरा करने के इस हद तक गुजर गए बदमाश, एक का पिता सरकारी टीचर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220620

शौक को पूरा करने के इस हद तक गुजर गए बदमाश, एक का पिता सरकारी टीचर

नशे के शौक में हुए कर्ज को उतारने के लिए दोनों ही बदमाश इस तरह की वारदात कर रहे हैं. पुलिस की ओर से पकड़े गए बदमाशों की पहचान शुक्लापाड़ा, परतापुर निवासी लक्ष्य (23) पुत्र मुकेश शुक्ला और सतोरा मोहल्ला, परतापुर निवासी नयन (29) पुत्र रमेशचंद्र बुनकर के तौर पर हुई है.

शौक को पूरा करने के इस हद तक गुजर गए बदमाश, एक का पिता सरकारी टीचर

Garhi : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 2 शातिर युवकों को गिरफ्तार किया. इन दो शातिर बदमाशों ने जिले और शहर में तीन चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया, पुलिस इन दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और भी कई वारदात खुलने की संभावना है.

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में सोमवार शाम में महिला से चैन स्नेचिंग के प्रयास कर भागे बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने नाकेबंदी कर पकड़ लिया. दोनों आरोपी युवकों ने अब तक तीन वारदातें करना कबूला किया है. खास बात तो ये है कि दोनों आरोपी के पिता सरकारी टीचर हैं, इनमें एक आरोपी परिवार का इकलौता बेटा है. वहीं एक आरोपी की पत्नी सरकारी स्कूल में सेकंड ग्रेड टीचर है. वह तीन बच्चियों का पिता है. युवक खुद भी पोस्ट ऑफिस में अस्थायी कर्मचारी के तौर पर नौकरी करता है.

बावजूद इसके नशे के शौक में हुए कर्ज को उतारने के लिए दोनों ही बदमाश इस तरह की वारदात कर रहे हैं. पुलिस की ओर से पकड़े गए बदमाशों की पहचान शुक्लापाड़ा, परतापुर निवासी लक्ष्य (23) पुत्र मुकेश शुक्ला और सतोरा मोहल्ला, परतापुर निवासी नयन (29) पुत्र रमेशचंद्र बुनकर के तौर पर हुई है.

पुलिस पूछताछ में 2 जून 2022 को तलवाड़ा में बुजुर्ग नरेंद्र कुमार सोनी के गले से, 6 जून को भीमसौर (थाना गढ़ी) लक्ष्मी दर्जी के गले से चैन खींचने की वारदात की थी, जबकि सोमवार शाम को सुभाष नगर निवासी आशा पंचाल के गले से चैन खींचने की कोशिश की थी. करीब 6 बजे बदमाश बांसवाड़ा में वारदात कर भागे थे. इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों को पकड़ लिया.

खास बात ये रही कि दोनों बदमाशों ने जून 2022 में ही अपराधों की दुनिया में पैर रखा था. आरोपियों को पकड़ने में बांसवाड़ा एसपी राजेश कुमार मीणा के निर्देश पर डीएसपी सूर्यवीरसिंह राठौड़, सदर थाना प्रभारी तेजसिंह सांदू, कोतवाल रतनसिंह, गढ़ी थानाधिकारी पूनाराम गुर्जर, ASI मणिलाल, HC छत्रपालसिंह, राजेंद्र कुमार, केशवचंद्र ने बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की.

आरोपी लक्ष्य उसके परिवार को इकलौता बेटा है. पिता सरकारी टीचर हैं. लोड़दा में पिता की पोस्टिंग है. लक्ष्य वैसे तो 12वीं पास है, लेकिन इसके बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी. उसके आचरण को देखते हुए परिवार में उसके लिए रिश्ते भी नहीं आ रहे.  माता-पिता भी उसकी हरकतों से परेशान रहते हैं. पुलिस ने बताया कि लक्ष्य को स्मैक जैसे नशे की लत है. इस कारण उसने बाजार से कर्ज ले रखा है. कर्ज उतारने के लिए वह ऐसी वारदातें करता है.

दूसरा आरोपी नयन है, जो लक्ष्य से करीब 6 साल बड़ा होने के साथ शादीशुदा है. इसके तीन नन्हीं बेटियां हैं. नयन की पत्नी गवर्नमेंट स्कूल में टीचर है. नयन ने बीकॉम की डिग्री ले रखी है. वह वर्तमान में छींछ स्थित पोस्ट ऑफिस में अस्थायी नौकरी भी करता है. परिवार में दो भाई हैं. वहीं पिता थर्ड ग्रेड टीचर हैं. लक्ष्य के साथ नयन का यराना नशे के कारण ही हुआ है.

रिपोर्टर- अजय ओझा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news