Baran News: "एक पेड़ मां के नाम " के तहत आज लगाए जाएंगे 2 लाख पौधे, कलेक्टर रोहिताश्व ने की खास अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2331390

Baran News: "एक पेड़ मां के नाम " के तहत आज लगाए जाएंगे 2 लाख पौधे, कलेक्टर रोहिताश्व ने की खास अपील

Baran News: राजस्थान के बारां जिले में "एक पेड़ मां के नाम " अभियान के तहत करीब 18 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. आज गुरुवार को जिले में 2 लाख पौधे एक साथ लगाए जा रहे हैं. 

Baran News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में चलाए जा रहे हैं "एक पेड़ मां के नाम " अभियान का बारां जिले में भी व्यापक असर देखने को मिल रहा है. बारां जिले में इस अभियान से प्रेरित होकर जिला प्रशासन द्वारा जिले में करीब 18 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य के तहत जिले में अब तक 6 लाख पौधे लगाए जा चुके हैं. आज जिले में एक दिन में ही 2 लाख पौधे एक साथ लगाए जा रहे हैं. 

नगर परिषद द्वारा शहर में 15000 पौधों का रोपण
जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर के निर्देश पर बारां जिले के समस्त सरकारी विभागों और उनसे जुड़े कर्मियों द्वारा आज पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है. आज नगर परिषद द्वारा इस अभियान के तहत शहर में 15000 पौधों का रोपण किया जा रहा है. सुबह हाड़ौती पैनोरमा पर इस अभियान की शुरुआत जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने पौधारोपण कर की. इस दौरान तोमर ने लोगों को पौधे लगाने और उनकी रक्षा करने का शपथ भी दिलाई. इस दौरान नगर परिषद के कर्मचारियों के अलावा बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और आमजन भी शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें- Karauli News: आर्थिक संकट से जूझ रहे फायर ब्रिगेड कर्मचारी, 7 माह से नहीं मिला वेतन

30 सितंबर तक चलाया जाएगा अभियान 
आयुक्त सौरभ जिंदल का कहना है कि नगर परिषद इन पौधों को 3 साल तक रखरखाव भी किया जाएगा. इस दौरान बारां जिले के पर्यावरण प्रेमी एवं स्वच्छता एम्बेसडर डॉ नीरज यादव, नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता मानसिंह मीणा, श्याम शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी भी मौजूद रहे. यह अभियान जिले में 30 सितंबर तक चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ब्यावर कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Trending news