छबड़ा पालिकाध्यक्ष ने क्षेत्र में तीन साल में 36 करोड़ के विकास कार्यों का दिया ब्यौरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460794

छबड़ा पालिकाध्यक्ष ने क्षेत्र में तीन साल में 36 करोड़ के विकास कार्यों का दिया ब्यौरा

Chhabra News: बारां केनगर पालिका छबड़ा का तीन साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर पालिकाध्यक्ष कैलाशचंद जैन ने उपलब्धियां  बताई .

 छबड़ा पालिकाध्यक्ष ने क्षेत्र में तीन साल में 36 करोड़ के विकास कार्यों का दिया ब्यौरा

Chhabra News: बारां के छबड़ा में नगर पालिका के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर पालिकाध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने पालिका के सभा भवन में कार्यकाल में किए गए कार्य तथा उपलब्धियां बताई. 

पालिकाध्यक्ष कैलाशचंद जैन ने बताया कि 36 महीने में 16 माह कोरोना काल के बावजूद 36 करोड़ से अधिक लागत के कार्यों के टेंडर किए गए. इसमें से अधिकांश कार्य पूरे करवा जा चुके है. विभिन्न स्थानों पर ओपन जिम, विभिन्न स्थानों पर वाटर कूलर, छोटे बड़े चौराहों पर हाई मास्ट लाईट की व्यवस्था, क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए बूंदी चित्रशैली की चित्रकारी, प्राचीन छह दरवाजों का जीर्णोद्धार करवाया है.  सड़क नाली व्यवस्था, वार्डों में प्रकाश के लिए 1451 पहले से लगी लाइटों के अलावा 1175 नई एलईडी लाइटों की व्यवस्था की.

 प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021 में संभाग में सबसे अधिक पट्टे वितरण किए गए. प्रधानमंत्री आवास योजना में 134 लाभार्थियों को किश्तों का आवंटन एवं 315 नवीन प्रस्ताव तैयार करवाकर स्वीकृति के लिए भिजवाया.

पालिकाध्यक्ष कैलाशचंद ने बताया कि आगामी दिनों में चार करोड़ रुपए के और भी कई कार्य प्रस्तावित है. जिसमें रेणुका नदी पर रिवर फ्रंट बनाया जाएगा. चिल्ड्रन पार्क का विस्तार कर तेजाजी के स्थान तक बच्चों के मनोरंजन के लिए आधुनिक झूले एवं टॉयट्रेन चलाई जाएगी. अजय सिंघवी के फार्म के पीछे एवं हाउसिंग बोर्ड के पास पुष्प सरोवर जीर्णोद्धार कर बोटिंग चलाई जाएगी.

छबड़ा के चारों ओर की मुख्य सड़कें धरनावदा रोड गूगोर रोड कुंभराज रोड छीपाबड़ौद रोड- सालपुरा रोड पर पैराफेरी क्षेत्र की सीमा पर प्रवेश गेट बनाए जाएंगे. गूगोर तिराहे से रेल्वे फाटक तक डिवाइडर बनाकर दोनों साइड पर लाइट लगाई जाएगी. सभी वाडों में रोड लाइट, सड़क बनाई जाएगी. ऐतिहासिक धरोहर किले का जीर्णोद्धार किया जाएगा.
इस दौरान उपस्थित पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष का स्वागत किया. पार्षद खालिद राणा ने अध्यक्ष जैन से सभी वाडों में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाने की मांग की है.

Reporter: Ram Mehta

ये भी पढ़ें- PCC चीफ का बड़ा बयान- सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ देख रहे CM बनने के हसीन सपने

Trending news