Baran में कई जगहों पर गिरे ओले, मांगरोल और किशनगंज में बारिश से गिरा तापमान
Advertisement

Baran में कई जगहों पर गिरे ओले, मांगरोल और किशनगंज में बारिश से गिरा तापमान

राजस्थान में बारां जिले में अचानक मौसम में आए बदलाव से धूलभरी आंधी के साथ कई इलाकों में हुई हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और ओलावृष्टि हुई है. कहीं पर आंधी से टिन-छप्पर उड़ गए. वहीं, आज भी बारिश का अलर्ट जारी है.

Baran में कई जगहों पर गिरे ओले, मांगरोल और किशनगंज में बारिश से गिरा तापमान

Baran News: बारां जिले में अचानक मौसम में आए बदलाव से धूलभरी आंधी के साथ कई इलाकों में हुई हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और ओलावृष्टि हुई है. कहीं पर आंधी से टिन-छप्पर उड़ गए. वहीं, आज भी बारिश का अलर्ट जारी है.

बारां जिले में बुधवार शाम को अचानक मौसम में बदलाव आया और धूलभरी आंधी के साथ कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. बारिश के बाद वातावरण में ठंडक आई और तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें- हिंदू प्रेमिका के लिए मुस्लिम लड़के ने बदला धर्म, नर्मदा नदी में लगाई पवित्र डुबकी

बारां, छबड़ा, सकतपुर, मांगरोल, किशनगंज समेत आदि जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. इस दौरान छबड़ा और सकतपुर में बारिश के साथ ओले भी गिरे. शहर में बुधवार में सुबह के समय मौसम साफ रहा और धूप निकली. दोपहर में धूप में तेजी होने से तापमान में भी बढ़ोतरी हुई. इसके बाद शाम से आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हुई. इसके बाद धूलभरी आंधी और तेज हवा चली. 
इसके बाद हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. शहर में देर शाम तक रुक रुककर हल्की बारिश का दौर जारी रहा. बुधवार को अधिकतम तापमान 37.6 और न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आगामी दिनों में भी बारिश का दौर जारी 
मौसम विभाग ने कल तक का अलर्ट जारी किया है. जिले में आगामी दिनों में भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने 28 अप्रैल तक येलो अलर्ट जारी किया है. जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, वर्तमान में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिणी राजस्थान के बारां, बूंदी, कोटा, भीलवाड़ा, उदयपुर समेत कुछ जगहों पर मौसम बदला. इस सिस्टम के असर से कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश या बूंदाबांदी भी हुई है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान BJP के ब्रांड एम्बेसडर जनता को बताएंगे मोदी-गहलोत सरकार के बीच 'फर्क'!

अन्य जिलों में मौसम का हाल
आज भी से इस सिस्टम का असर बढ़ेगा. जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों सहित 20 से ज्यादा जिलों में मेघगर्जन, तेज हवाएं और हल्की बारिश होगी. 28 से 30 अप्रैल इन तीन दिनों तक इस सिस्टम का सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इस दौरान पूरे राज्य में तेज थंडरस्ट्रॉर्म के साथ 50 किलोमीटर स्पीड से तेज आंधी चलने और हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस कारण 28 अप्रैल के बाद राज्य में तापमान भी 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

Trending news