बाड़मेर आयुक्त बने कैंसर पीड़ित पति-पत्नी का सहारा, दंपत्ति ने कहा- हर कार्यालय में हो आचार्य जैसे अधिकरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389132

बाड़मेर आयुक्त बने कैंसर पीड़ित पति-पत्नी का सहारा, दंपत्ति ने कहा- हर कार्यालय में हो आचार्य जैसे अधिकरी

Barmer: बाड़मेर नगर परिषद में एक बार फिर आयुक्त योगेश आचार्य की दरियादिली देखी गई है. आयुक्त योगेश आचार्य ने मानवता की मिसाल दिखाते हुए अपनी स्वयं की आय से कैंसर पीड़ित आवेदनकर्ता के नियमन शुल्क जमा करवाकर पीड़ित परिवार को मकान का मालिकाना हक दिलवाया.

 

बाड़मेर आयुक्त बने कैंसर पीड़ित पति-पत्नी का सहारा

Barmer: बाड़मेर नगर परिषद में एक बार फिर आयुक्त योगेश आचार्य की दरियादिली देखी गई है. बाड़मेर के इंद्रा कॉलोनी वार्ड संख्या 44 की कैंसर पीड़ित जमना पत्नी शिव सिंह जाति रावणा राजपूत ने पट्टा बनवाने के लिए आवेदन किया था. 

जब आयुक्त योगेश आचार्य को वार्ड 44 के पार्षद निम्बसिंह देवड़ा ने पीड़ित परिवार की बीमारी और घर की दयनीय हालत की जानकारी के बारे में अवगत करवाया तो आयुक्त योगेश आचार्य ने मानवता की मिसाल दिखाते हुए अपनी स्वयं की आय से कैंसर पीड़ित आवेदनकर्ता के नियमन शुल्क जमा करवाकर पीड़ित परिवार को मकान का मालिकाना हक दिलवाया. एक गरीब कैंसर पीड़ित पति-पत्नी की बीमारी को देखते हुए आयुक्त ने अपनी निजी आय से पट्टा धारक के नियमन राशि करीब 30 हजार रूपये अपनी जेब से वहन किए है. 

वहीं जब इस मामले को लेकर कैंसर पीड़ित लाभार्थी  परिवार ने बताया कि बीमारी के कर्ज के कारण अपना मकान बेच रही थी, लेकिन पार्षद निम्बसिंह आए, उन्होंने कहा कि आप मकान नहीं बेचे और मकान का पट्टा बनवाए जिससे आपको लॉन मिल सके और कर्ज भी उतर जाएगा, लेकिन मेरे पास पट्टा बनवाने के पैसे भी नहीं है, लेकिन हमारे आयुक्त साहब ने मुझ गरीब परिवार की मदद करते हुए मेरे पट्टे के पूरे पैसे अपने जेब से देकर मुझे पट्टा दिया है. 

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

हम दोनों कैंसर पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए आयुक्त साहब और सभापति दिलीप माली और पार्षद निम्बसिंह देवड़ा का ह्रदय से आभार व्यक्त करती हूं और ह्रदय से दुआएं देती हूं. अगर हर सरकारी कार्यालय में ऐसे अधिकारी आ जाए, तो कोई भी गरीब दुखी होकर नहीं जाएगा. एक बार फिर नगर परिषद की साख राजस्थान में बढ़ी है. हर दूसरे दिन कभी आयुक्त तो कभी सभापति अपनी निजी आय से गरीब परिवारों की मदद कर रहे है.

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news