Barmer Crime News: आखिर जेल में बंद आरोपी क्यों उठा रहे हैं ये कदम, फिर से उठे सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान..
Advertisement

Barmer Crime News: आखिर जेल में बंद आरोपी क्यों उठा रहे हैं ये कदम, फिर से उठे सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान..

Barmer Crime News:राजस्थान के बालोतरा जिला मुख्यालय स्थित उप जिला कारागृह में पॉक्सो एक्ट के मामले बंद एक विचाराधीन बंदी ने बीती रात को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.वहीं जेल में बंदी के आत्महत्या करने के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

Barmer Crime News

Barmer Crime News:राजस्थान के बालोतरा जिला मुख्यालय स्थित उप जिला कारागृह में पॉक्सो एक्ट के मामले बंद एक विचाराधीन बंदी ने बीती रात को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने के बाद जेल प्रशासन,न्यायिक मजिस्ट्रेट, एसडीएम सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआवना कर मृतक के परिजनों को सूचना दी. वहीं जेल में बंदी के आत्महत्या करने के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

जानकारी के अनुसार बाड़मेर के रीको थाने में जुलाई 2023 में दर्ज पॉक्सो एक्ट के मामले में फरार चल रहे चंदन उर्फ चेनाराम पुत्र जेठाराम प्रजापत को पॉक्सो के मामले में 5 मार्च को रीको थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

6 मार्च को बालोतरा पॉस्को न्यायालय पेश किया. जंहा पर न्यायालय ने आरोपी चंदन उर्फ चेनाराम को बालोतरा उप जिला कारागृह भेजा दिया था. बीती रात बंदी जेल के बैरक में तोलिये से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

सुबह जब बंदी उठे तो फंसे से लटक रहा था जिसके बाद जेल प्रहरियों ने जेल अधिकारियों को सूचना दी.बंदी के आत्महत्या करने की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर सुशील यादव,न्यायिक मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार, एसडीएम राजेश बिश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाष खोजा सहित पुलिस अधिकारी जेल पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआवना किया.और मृतक बंदी के परिजनों को सूचना दी.

परिजन भी जेल पहुंचे हैं जिसके बाद अब शव को मोर्चरी में शिफ्ट करवाने की कार्यवाही शुरू की है. पुलिस परिजनों से रिपोर्ट मिलने के बाद मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्यवाही करेगी वही न्यायिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

बंदी द्वारा जेल में आत्महत्या की घटना के बाद जेल प्रशासन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. रात में बंदी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की लेकिन जेल प्रहरियों को इसकी भनक तक नहीं लगी.

यह भी पढ़ें:Chittorgarh Breaking News:मुफ्त राशन योजना में हुआ झोल!पैकेट के ऊपर छपे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो

Trending news