बाड़मेर जिले में गर्मी का कहर जारी, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार, गर्मी व लू के थपेड़ो से लोग बेहाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1691206

बाड़मेर जिले में गर्मी का कहर जारी, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार, गर्मी व लू के थपेड़ो से लोग बेहाल

बाड़मेर जिले में लगातार गर्मी का कहर जारी है. झुलसाने वाली गर्मी से आमजन परेशान है वहीं गुरुवार को बाड़मेर जिले में गर्मी का पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया. दोपहर होते होते शहर की सड़कें सुनसान नजर आने लगी. पिछले 2 दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है.

बाड़मेर जिले में गर्मी का कहर जारी, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार, गर्मी व लू के थपेड़ो से लोग बेहाल

Barmer News: थार के रेगिस्तानी बाड़मेर जिले में लगातार गर्मी का कहर जारी है. तन झुलसाने वाली गर्मी से आमजन परेशान है वहीं गुरुवार को बाड़मेर जिले में गर्मी का पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया. दोपहर होते होते शहर की सड़कें सुनसान नजर आने लगी. भीषण गर्मी के कहर में जरूरी काम होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं इस भीषण गर्मी से लोग पेयजल पदार्थों का सहारा लेकर गर्मी से बचने का जतन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि अप्रैल के महीने में गर्मी का असर कम देखने को मिला था और एक सप्ताह बारिश के मौसम के कारण तापमान में भी गिरावट थी लेकिन मई में सूर्य देव ने अपना कहर बरपा ना शुरू कर दिया है पिछले 2 दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है.

ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोग बताते हैं कि शहर में तो फिर भी गर्मी का प्रकोप थोड़ा कम है ग्रामीण इलाकों में सूखा होने के चलते आमजन व मवेशियों का जीना मुहाल है. लोग गर्मी से बचने के लिए नींबू पानी व गन्ने के जूस का भी सहारा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Weather Update: अब सताने लगेगी गर्मी, चलेगी हीटवेव, आया मौसम विभाग का अलर्ट

ग्रामीण इलाकों में गर्मी का असर से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ग्रामीण इलाकों में तेज धूप व गर्मी की वजह से सड़के आग उगलने लगी है. वहीं गर्मी से पशु-पक्षी भी परेशान है. मौसम विभाग के मुताबिक इस माह में पारा 45 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना है. अगर ऐसे ही गर्मी का दौर चला तो पारा 45 डिग्री के पार पहुंच जाएगा. मौसम विभाग ने हीट वेव और रात में लू चलने का अलर्ट जारी किया है.

Trending news