दिवाली पर जगमगाता रहे बाड़मेर, विद्युत विभाग ने नियुक्त किए अभियंता और कर्मचारी
Advertisement

दिवाली पर जगमगाता रहे बाड़मेर, विद्युत विभाग ने नियुक्त किए अभियंता और कर्मचारी

बाड़मेर जिले में दीपावली पर पूरे शहर और ग्रामीण ईलाको में निर्बाध विद्युत आपूर्ति आमजन को मिले, इसके लिए डिस्कॉम पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं.

दिवाली पर जगमगाता रहे बाड़मेर, विद्युत विभाग ने नियुक्त किए अभियंता और कर्मचारी

Barmer: बाड़मेर जिले में दीपावली पर पूरे शहर और ग्रामीण ईलाको में निर्बाध विद्युत आपूर्ति आमजन को मिले, इसके लिए डिस्कॉम पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं. डिस्कॉम द्वारा शहर के विभिन्न 33/11 केवी सब स्टेशन, 132 केवी,220 केवी व 400 केवी जीएसएस पर अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई हैं जो विद्युत आपूर्ति की नियमित मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही आपात स्थिति में तुरंत फॉल्ट निकालकर विद्युत आपूर्ति को सुचारू कर सके.

जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि दीपोत्सव पर पूरा शहर रोशनी से जगमगाएगा. शहर में यह रोशनी जगमगाती रहे इसके लिए डिस्कॉम के अधिकारी व कर्मचारी जुट गए हैं. साथ ही विद्युत लोड को नियंत्रित रखने के साथ ही आपात स्थिति के लिए अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर भी रिजर्व में रखे गए हैं. इस दौरान ट्रिपिंग एवं फॉल्ट नहीं आए, इसके लिए जिले के अभियंताओं को स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया गया हैं.

दीपोत्सव के दौरान विद्युत की डिमाण्ड बढ़ने के मद्देनजर उसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के लिए राउड दी क्लॉक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं. जहां विभिन्न 33/11 केवी सब स्टेशन, 132 केवी,220 केवी व 400 केवी जीएसएस पर अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई हैं वहीं शहर के विभिन्न चौराहो एवं अधिक विद्युत भार वाले मुख्य बाजार के ट्रांसफॉर्मर के पास भी तकनीकी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं जिससे किसी भी स्थिति में तुरंत कार्यवाही कर विद्युत आपूर्ति को सुचारू किया जा सके.

इन अभियंताओं की लगाई ड्यूटी
400 केवी जीएसएस बाड़मेर पर अधिशाषी अभियंता ए.के.जैन, 132 केवी जीएसएस बाड़मेर पर अधिशाषी अभियंता मुकेश छाजेड़, 220 केवी जीएसएस बालोतरा पर अधिशाषी अभियंता एस.आर. पटेल, 220 केवी जीएसएस धोरीमन्ना पर अधिशाषी अभियंता भैराराम चौधरी, 132 केवी जीएसएस सिवाना पर अधिशाषी अभियंता एस.आर.चौधरी को लगाया गया हैं.

इसके अलावा बाड़मेर शहर व बालोतरा शहर के लिए सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंताओं के साथ-साथ तकनीकी कर्मचारियों को शहर में स्थिति विभिन्न 33/11 केवी सब स्टेशनों पर तैनात किया गया हैं. वृत कार्यालय व अधिशाषी अभियंता सहित सहायक अभियंता कार्यालयों पर कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों को भी दीपोत्सव के मद्देनजर विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के लिए विभिन्न 33/11 केवी सब स्टेशनों पर लगाया गया हैं.

ये भी पढ़ें- 

चौरासी में रात को परिवार के साथ बुजुर्ग ने खाया खाना, सुबह घर के पास पेड़ से लटका मिला शव!

राजस्थान में 2 घंटे ही कर सकेंगे दिवाली पर आतिशबाजी, इन जिलों में पटाखों पर लगा बैन

Trending news