Barmer News: बाड़मेर का दिल्ली में डंका, चौहटन के छात्र ने SGFI में जीता स्वर्ण पदक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2066656

Barmer News: बाड़मेर का दिल्ली में डंका, चौहटन के छात्र ने SGFI में जीता स्वर्ण पदक

Rajasthan News: स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तहत दिल्ली में आयोजित 55 किलो भार की कुराश खेल प्रतियोगिता में चौहटन के स्वरूप सिंह ने स्वर्ण पदक जीतकर न सिर्फ अपने जिले बल्कि पूरे राज्य का नाम रोशन कर दिया. 

Barmer News: बाड़मेर का दिल्ली में डंका, चौहटन के छात्र ने SGFI में जीता स्वर्ण पदक

Barmer News: चौहटन के स्वरूप सिंह ने राष्ट्रीय स्तर पर 55 किलो भार की कुराश खेल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. दिल्ली में आयोजित एसएफजीआई प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता छात्र स्वरूप सिंह के वापस चौहटन लौटने पर आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में उनका भव्य स्वागत और अभिनन्दन किया गया. इससे पूर्व विरात्रा सर्किल पर उपखंड अधिकारी सूरजभान विश्नोई ने छात्र स्वरूप सिंह को माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. 

जीतता वही है, जो हारना जानता है
कार्यक्रम में पुलिस उप अधीक्षक सुखराम विश्नोई ने कहा कि स्वरूप सिंह का स्वर्ण पदक प्राप्त करना पूरे चौहटन क्षेत्र के लिए खुशी का पल है. अन्य छात्रों को भी स्वरूप सिंह से प्रेरणा लेकर जिले का नाम रोशन करना चाहिए. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान का पालन करने समेत विद्यार्थियों को सड़क पर सुरक्षित चलने और यातायात नियमों की भी जानकारी दी. रिखबदास बोथरा ने कहा कि भैया अपने जीवन में आगे से आगे प्रगति कर देश का नाम रोशन करें. साथ ही अन्य छात्राओं को प्रेरणा लेकर कड़ी मेहनत करने की बात कही. थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने कहा कि खेलों से जीवन में अनुशासन आता है. टीम भावना विकसित होती है. कोई भी हार हमें जीतने के लिए आगे बढ़ना सिखाती है. अंत में उन्होंने कहा कि जीतता वहीं है, जो हारना जानता है. 

कार्यक्रम में ये लोग रहे उपस्थित 
विद्यालय में आयोजित स्वागत और सम्मान समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक रिखबदास बोथरा, पुलिस उप अधीक्षक सुखराम विश्नोई, थानाधिकारी जयकिशन सोनी, जिला सचिव बलदेव व्यास, स्थानीय समिति के अध्यक्ष पारसमल सेठिया, सुरेश मालू, सदस्य विपिन भंसाली, प्रधानाचार्य चेतनानंद बोहरा समेत ग्रामीण और विद्यालय के सभी छात्र उपस्थित थे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: सांचौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त किया जब्त

Trending news