महिला और उसके बेटे का पानी के टांके में मिले शव, विवाहिता के शरीर पर चोटों के निशान
Advertisement

महिला और उसके बेटे का पानी के टांके में मिले शव, विवाहिता के शरीर पर चोटों के निशान

Barmer News: गिड़ा थाना क्षेत्र के झाख गांव में 3 वर्षीय मासूम बेटे और विवाहिता का पानी के टांके में शव मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को बाहर निकावाया. वहीं मायके वालों का आरोप है कि उनकी बेटी को दहेज के लिए मारा गया है. 

 

महिला और उसके बेटे का पानी के टांके में मिले शव, विवाहिता के शरीर पर चोटों के निशान

Barmer,Baytu: सरहदी बाड़मेर जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के झाख गांव में 3 वर्षीय मासूम बेटे के साथ विवाहिता का पानी के टांके में शव मिलने का मामला सामने आया है जिसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही गिड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों ही शवों को बाहर निकालकर गिड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया. वहीं विवाहिता के शरीर पर चोटों की भी निशान मिले हैं. विवाहिता के पीहर पक्ष में ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न के लिए विवाहिता और उसके मासूम बेटे को मारकर टांके में डालने का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें- नगर परिषद में आयुक्त पद को लेकर नाटकीय घटनाक्रम जारी, पुराने आयुक्त ने संभाला पदभार

जानकारी के अनुसार झाख गांव निवासी विवाहिता मोहिनी देवी और उसके पति कृष्ण कुमार के बीच में कुछ दिन पहले झगड़ा हुआ था. रविवार को पति कृष्ण कुमार घर पर नहीं था और जब रात को पति ने घर आकर देखा तो पत्नी और बेटा घर पर नहीं मिले तो इधर उधर तलाश की तो पत्नी और बेटे के शव पानी के टांके में तैर रहे थी. जिसके बाद गिड़ा थाना पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने पीहर पक्ष आने के बाद दोनों ही शवों को बाहर निकलवा कर मोर्चरी में रखवाया.

परेऊ निवासी मृतका मोहिनी देवी के भाई ने गिड़ा थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी बहिन मोहिनी की 2018 में कृष्ण कुमार निवासी झाख के साथ शादी हुई थी और उस समय 70 ग्राम सोना 32 ग्राम चांदी के आभूषण भी दहेज में दिए थे. कुछ समय बाद मोहिनी के पति कृष्ण कुमार ने ससुराल वालों से 13 लाख 21 हजार उधार लिए थे.जिसके बाद से ही लगातार ससुराल वाले मोहिनी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे.

11 जनवरी को मोहिनी के साथ पति,सास,ससुर और ससुराल के अन्य लोगों ने लाठियों से जमकर मारपीट की थी. मारपीट की पीहर पक्ष को मोहिनी ने सूचना दी तो सामाजिक स्तर पर समझाइश भी हुई.लेकिन पुलिस में कोई मामला नहीं दर्ज करवाया था और 15 जनवरी की रात को ससुराल वालों ने मोहिनी और उसके बेटे तरुण को मारकर टांके में डाल दिया.

गिड़ा थाना पुलिस ने मृतका के भाई लक्ष्मण कुमार की रिपोर्ट पर दहेज प्रताड़ना और मृतका के शरीर पर मिले चोट के निशान के आधार पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिए हैं.फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर बायतु वृताधिकारी जग्गुराम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

Trending news